Tuesday, July 16, 2024
HomeऑटोNew Swift Vs Fronx: माइलेज, फीचर्स और प्राइस के मामले में दोनों...

New Swift Vs Fronx: माइलेज, फीचर्स और प्राइस के मामले में दोनों कारों में कौन सी है बेहतर?

New Swift Vs Fronx: New Maruti Suzuki Swift 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली कारों के सेगमेंट में आती है, जिसमें मारुति सुजुकी के ही कई लोकप्रिय विकल्प शामिल हैं. Maruti Suzuki Fronx यहां एक लोकप्रिय विकल्प रहा है और खासकर इसका 1.2 पेट्रोल इंजन वाला वर्जन जो कि अधिक किफायती है. यह भी स्विफ्ट के समान मूल्य सीमा में आता है, तो चलिए दोनों पर एक नजर डालते हैं.

New Swift Vs Fronx: कौन सी कार बड़ी है?

Fronx एक एसयूवी है जिसमें जमीन की ऊंचाई अधिक है जबकि Swift एक हैचबैक है, इस वजह से फ्रोंक्स स्विफ्ट से लंबा, चौड़ा और ऊंचा है. हालांकि, दोनों ही देखने में काफी आकर्षक हैं, लेकिन डिजाइन अलग है.

New Swift Vs Fronx: किस कार में ज्यादा फीचर्स हैं?

Fronx को 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और भी बहुत कुछ मिलता है, जबकि Swift में 6 एयरबैग्स सहित अधिक स्टैंडर्ड उपकरण हैं, साथ ही 9 इंच का टचस्क्रीन मिलता है लेकिन इसमें रेगुलर रियर कैमरा है.

New Swift Vs Fronx: कौन सी कार ज्यादा माइलेज देती है?

Fronx में 1.2 लीटर पेट्रोल और बूस्टरजेट 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, टर्बो पेट्रोल में 100bhp की पावर है जबकि 1.2 लीटर में 88bhp है. माइलेज भी 20.01 से 22.89 kmpl तक अलग-अलग है. नई स्विफ्ट में 3 सिलेंडर वाला Z सीरीज इंजन मिलता है, जिसमें फ्रोंक्स की तुलना में कम पावर 82PS है लेकिन माइलेज काफी ज्यादा 25.8 kmpl है.

New Swift Vs Fronx: कौन सी कार ज्यादा फायदे वाली है?

Fronx की शुरुआती कीमत 7.5 लाख रुपये है जबकि 1.2 लीटर एएमटी लगभग 9.3 लाख रुपये है जबकि ऑटोमैटिक रूप में टर्बो वेरिएंट 13 लाख रुपये का है. स्विफ्ट 6.4 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि टॉप-एंड एएमटी थोड़ी ज्यादा 9.6 लाख रुपये की है. फ्रोंक्स में यहां ज्यादा स्पेस और फीचर्स हैं जबकि Swift में ज्यादा माइलेज है साथ ही ज्यादा सेफ्टी इक्विपमेंट भी मिलता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News