Tuesday, July 23, 2024
HomeऑटोTata लेकर आया इलेक्ट्रिक कारों का ‘शहंशाह’, 400 km की रेंज और...

Tata लेकर आया इलेक्ट्रिक कारों का ‘शहंशाह’, 400 km की रेंज और नाम Sie..

Tata: टाटा मोटर्स की नजर इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मार्केट पर है। यही कारण है कि वह अपनी धाकड़ एसयूवी harrier और safari का इलेक्ट्रिक वर्जन ला रही है। इसके बीच एक और धांसू कार है जिसका टाटा ने ईवी वर्जन तैयार किया है। इस कार को 90 के दशक में लोग ‘शहंशाह’ कहकर पूकारते थे।

Tata Sierra 5 सीटर कार

दरअसल, हम बात कर रहे हैं Tata Sierra की। यह कंपनी की 5 सीटर कार है, जिसका कंपनी ईवी वर्जन तैयार कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार कंपनी की फॉर सीट लॉन्ज और जिपट्रोन पावरट्रेन पर बनाई जा रही बिग साइज कार है। अनुमान है कि Tata Sierra को कंपनी December 2025 में लॉन्च् कर दे। हालांकि कंपनी ने अभी इस कार के लॉन्च डेट और डिलीवरी के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

पहली बार साल 1995 में लॉन्च

जानकारी के अनुसार पहली बार साल 1995 में टाटा ने अपनी यह कार लॉन्च की थी। नई Tata Sierra बाजार में XUV400 EV, ZS EV और Nexon EV Max जैसे लग्जरी ईवी कारों से मुकाबला करेगी। अनुमान है कि यह नई कार शुरुआती कीमत 25 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलेगी।

बड़े अलॉय व्हील के साथ मोनोटोन कलर 

नई Sierra में LED हेडलैंप्स और टेल लाइट मिलेंगे। बता दें कंपनी ने अपनी इस कार का ओल्ड वर्जन साल 2005 में बंद कर दिया था। अब इसे पूरी तरह नए पावरट्रेन और लुक्स के साथ पेश किया जाएगा। कार में एयरबैग और एलईडी लाइट दी जाएंगी। इसमें बड़े अलॉय व्हील के साथ मोनोटोन और डुअल कलर का ऑप्शन मिल सकता है।

EBD के साथ एबीएस का फीचर

नई Tata Sierra में लोगों की सुरक्षा के लिए EBD के साथ एबीएस और और एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) जैसे जानदार फीचर्स मिल सकते हैं। ADAS से कार में ड्राइव करते समय ध्यान भटकने पर चालक को अलर्ट देता है। जिससे सड़क हादसे से बचाव होता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News