Sunday, June 4, 2023
HomeबिहारअररियाBihar Weather Today: पटना, नवादा, नालंदा समेत बिहार के 10 जिलों में...

Bihar Weather Today: पटना, नवादा, नालंदा समेत बिहार के 10 जिलों में बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

Bihar Weather Today: बिहार के लोगों को एक सप्ताह से राहत है. हल्की बारिश और बूंदाबांदी से तापमान में कमी आई है. 40 के पार पहुंचा पारा अब 40 के नीचे है. आज गुरुवार (27 अप्रैल) को भी बिहार के कई जिलों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) के अनुसार सुबह में अलर्ट जारी किया गया कि कुछ घंटों में प्रदेश के 10 जिलों में हल्की वर्षा, बूंदाबांदी, मेघ गर्जन और बिजली चमकने का पूर्वानुमान है.

मौसम विभाग के अनुसार जिन जिलों में बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है उसमें पटना समेत सारण, नालंदा, नवादा, औरंगाबाद, बक्सर, रोहतास, भोजपुर, जहानाबाद और कैमूर शामिल है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा राज्य के उत्तर-पूर्व बिहार के भागलपुर, मुंगेर, जमुई, बांका और खगड़िया में कुछ-कुछ स्थानों पर हल्की बारिश, बूंदाबांदी या मेघ गर्जन का पूर्वानुमान है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार आज और शुक्रवार (28 अप्रैल) तक कोई बड़ी चेतावनी नहीं दी गई है. शनिवार से फिर मौसम सक्रिय हो सकता है और पूरे बिहार में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा के साथ ओलावृष्टि होने का पूर्वानुमान है. बीते बुधवार को तापमान में बहुत ज्यादा वृद्धि नहीं हुई. बक्सर को छोड़कर पूरे बिहार में तापमान 40 डिग्री से नीचे रहा. सबसे अधिक तापमान बक्सर में 41.3 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे कम तापमान सीतामढ़ी के पुपरी में 30.1 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक तापमान में विशेष वृद्धि नहीं होगी.

कहां-कहां हुई बारिश?

बीते बुधवार को 14 जिलों में कुछ-कुछ स्थानों पर मध्यम स्तर और हल्की वर्षा दर्ज की गई. जमुई के लक्ष्मीपुर में 21.4 मिलीमीटर, मुंगेर के संग्रामपुर में 5.2 मिलीमीटर, लखीसराय के हलसी में 20.4, चानन में 3.4 और लखीसराय शहरी क्षेत्र में 2.6 मिलीमीटर वर्षा हुई है. बक्सर के ब्रह्मपुर में 6.8 मिलीमीटर, नालंदा जिले के इस्लामपुर में 6.6 मिलीमीटर, बांका के बेलहर में 6.2 मिलीमीटर, शंभूगंज में 3.4 मिलीमीटर, नवादा में 3.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. पटना के पालीगंज में मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई. अरवल, भोजपुर, जहानाबाद, रोहतास और औरंगाबाद में मेघ गर्जन के साथ बूंदाबांदी हुई.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News