Tuesday, July 23, 2024
HomeबिहारBageshwar Dham: बिहार आ रहे बागेश्वर सरकार, जानें अक्टूबर में कहां सजेगा...

Bageshwar Dham: बिहार आ रहे बागेश्वर सरकार, जानें अक्टूबर में कहां सजेगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक से तीन अक्टूबर तक गया में रहेंगे। विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेले के दौरान पूर्वजों के मोक्ष प्राप्ति के लिए गयाजी में पिंडदान और तर्पण करेंगे। तीर्थयात्रियों की भीड़ की संभावना को देखते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री को दिव्य दरबार लगाने का अनुमति जिला प्रशासन नहीं दिया है। इसके अलावा, पंडित धीरेंद्र शास्त्री विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर और शक्तिपीठ पालन पीठ कहे जाने वाले गयाजी का मां मंगला गौरी मंदिर भी नहीं जा सकेंगे। बता दें कि विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला 28 सितंबर से 14 अक्टूबर तक आयोजित होना सुनिश्चित हुआ है।

नहीं मिली दिव्य दरबार लगाने की अनुमति

बता दें कि आयोजन समिति ने गया डीएम डॉ त्याग राजन एसएम को बोधगया में कार्यक्रम के लिए आवेदन दिया था। जिला प्रशासन ने पितृपक्ष मेले का हवाला देते हुए दिव्य दरबार लगाने की अनुमति नहीं दी। साथ ही मां मंगला गौरी मंदिर और महाबोधि मंदिर में भी जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि आयोजन समिति द्वारा दिव्य दरबार कार्यक्रम रद्द होने के बाद प्रवास के दौरान नए सिरे से कार्यक्रम तय करने में लगे हैं। बताया जा रहा है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री बोधगया के संबोधी रिजॉर्ट में ही तीन दिन रूकेंगे और अपने चुनिंदा भक्तों और शिष्यों से मिलेंगे।

1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर तक गया में रहेंगे धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ( बाबा बागेश्वर धाम सरकार ) का कार्यक्रम को लेकर उनके भक्तों के बीच भारी उत्साह है। हालांकि दिव्य दरबार नहीं लगने की खबरों के बाद लोगों में काफी मायूसी है। बताया जा रहा है कि गयाजी में पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने पूर्वजों का पिंडदान तर्पण करेंगे। इसके अलावा उनका कोई और कार्यक्रम नहीं है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News