Tuesday, July 16, 2024
HomeबिहारBIHAR: फिर बिहार आएंगे बागेश्वर बाबा, इस बार गया में पितृपक्ष मेले...

BIHAR: फिर बिहार आएंगे बागेश्वर बाबा, इस बार गया में पितृपक्ष मेले के दौरान सुनाएंगे कथा, जानें तारीख और मोबाइल नंबर

पटना. बागेश्वर बाबा के नाम से जाने जाने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री फिर से बिहार आ रहे हैं. इस बार बागेश्वर बाबा पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा बिहार के गया जिले में होगी. इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है. इस कथा का आयोजन बागेश्वर धाम की तरफ से किया जाएगा. जानकारी के अनुसार बिहार के गया जिले में पितृ पक्ष के दौरान 26 सितंबर से 2 अक्टूबर तक बागेश्वर पीठ के भक्तों की ओर से ‘पितृशांति’ ‘पितृ तर्पण’ ‘त्रिपंडी श्राद्ध’ किया जाएगा. गया में पितृपक्ष के दौरान पंडित ब्रीद कृष्ण शास्त्री तीन दिवसीय कथा करेंगे.

बता दें, इससे पहले भी पिछले साल पितृ पक्ष के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा गया जेल में होने वाली थी. लेकिन, जिला प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण वह सार्वजनिक रूप से कथा नहीं कर पाए थे. पिछली बार उनके मंदिर प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई थी. लेकिन, इस बार फिर से गया में उनके कथा की भव्य तैयारी की जा रही है. आपको बता दें कि जब पहली बार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बिहार पहुंचे थे. तब 10 लाख से अधिक श्रद्धालु उनको देखने और उनकी कथा सुनने पटना पहुंचे थे.

ऑफिस की ओर से दी गयी जानकारी

गया में  होने वाली कथा की जानकारी उनके ऑफिस की ओर से दी गयी है. इस संबंध में संदेश जारी कर लिखा गया- ”अनंत ख़ुशख़बरी…धर्मयात्रा के इस कारवे में पूज्य सरकार ने निर्णय लिया है इस पितृपक्ष में गया जी(बिहार) में 26 सितंबर से 2 अक्टूबर तक “पितृशांति” “पितृ तर्पण” “त्रिपंडी श्राद्ध” बागेश्वर पीठ के भक्तों द्वारा किया जाएगा.

इसकी पुरी व्यवस्था बागेश्वर धाम जन सेवा समिति द्वारा की जाएगी. पूज्य सरकार का त्रिदिवसीय प्रवचन और पूज्य सरकार की पावन उपस्थिति भी वहां होगी. इस कार्यक्रम में जो भी भक्त सम्मलित होना चाहते हैं और विशेष जानकारी चाहते है दिए गए नंबर (9244764199, 7869920508) पर बात करके अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें”.

Bihar Weather Report: बिहार में कब पहुंचेगा मॉनसून? भीषण लू से आज भी राहत नहीं, जानें अपने जिले का हाल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News