Sunday, July 21, 2024
HomeबिहारBihar Board 12th Result: इंटर के छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म, बिहार बोर्ड...

Bihar Board 12th Result: इंटर के छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म, बिहार बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने का किया ऐलान

Bihar Board 12th Result: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) यानी बिहार बोर्ड ने वाणिज्य, विज्ञान और कला वर्गों की कक्षा 12वीं के सत्र 2022-23 की परीक्षा दे चुके 13 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म कर दिया है। बिहार बोर्ड ने आज इंटर के नतीजे घोषित करने का एलान किया है।

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा आयोजन के एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद अब नतीजों का एलान होगा। BSEB यानी कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से आयोजित होनी वाली थ्योरी की परीक्षाएं 1 फरवरी 2023 से होकर 11 फरवरी 2023 तक दो पालियों में आयोजित की गई थी। छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्ट जांच कर सकते हैं।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार, राज्य के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर आज यानी मंगलवार 21 मार्च 2023 को दोपहर 2 बजे इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 का परीक्षाफल जारी करेंगे।

ऐसे देखें बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम (How to check bihar board 12th result)

पिछले वर्षों के पैटर्न को देखें तो बिहार बोर्ड द्वारा 12वीं का रिजल्ट BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर उपलब्ध कराया जाएगा। छात्र-छात्राएं अपने मोबाइल या कंप्यूटर के माध्यम से इन वेबसाइट पर उपलब्ध सम्बन्धित पेज पर अपने रोल कोड व रोल नंबर भरकर सबमिट करके परिणाम देख सकेंगे। साथ ही, स्टूडेंट्स अपनी बिहार बोर्ड इंटर मार्कशीट डाउनलोड भी कर सकेंगे।

– बिहार बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।

– रिजल्ट के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

– अपना रोल नंबर और रोल कोड डालें।

– डिटेल्स सबमिट करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।

– भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड या प्रिंट करा लें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News