Tuesday, July 23, 2024
Homeबिहारबिहार: "कांस्टेबल नहीं हूं जो इतने से पैसे दे रहे", महिला अधिकारी...

बिहार: “कांस्टेबल नहीं हूं जो इतने से पैसे दे रहे”, महिला अधिकारी की घूसखोरी का खुलासा, जानें आगे क्या हुआ

DESK: देश के अनेक हिस्सों से हर रोज घूसखोरी की कोई न कोई वारदात निकलकर सामने आ ही जाती है। ताजा मामला बिहार का है जहां पुलिस विभाग की महिला अधिकारी का घूस मांगते हुए ऑडियो लीक हो गया है। रिश्वतखोर महिला पुलिस अधिकारी ने पीड़ित परिवार की मदद करने के नाम पर ₹25000 रिश्वत की डिमांड की थी। हालंकि, अधिकारी का ऑडियो लीक होते ही पुलिस विभाग की नींद खुली और उसपर कार्रवाई की गई।

कौन है अधिकारी?

दरअसल, आरोपी महिला पुलिस अधिकारी का नाम पूनम कुमारी है और वह हाजीपुर के महनार थाना में बतौर अवय निरीक्षक के रूप में तैनात थी। कुछ ही दिनों पहले वह विवादों में थी। इन्होंने गर्ल्स हाई स्कूल की छात्राओं पर हाथ उठाया था जिस कारण छात्राओं ने भड़क कर जमकर बवाल व तोड़फोड़ की थी। एक मारपीट के मामले में अधिकारी ने पीड़ित परिवार से घूस की मांग की थी।

कांस्टेबल नहीं हूं

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित परिवार ने एक बार 10000 और दूसरी बार 5000 रुपए , रिश्वतखोर महिला पुलिस अधिकारी को दे दिए थे। लेकिन 25000 रुपये पूरा न होने पर महिला अधिकारी भड़क गई। उसने पीड़ित से कहा कि मैं कांस्टेबल नहीं हूं जो कांस्टेबल की तरह पैसे देकर चले गए हो। काम नहीं होगा, अपना पैसा वापस ले जाओ, नहीं तो डिमांड पूरा करो। महिला अधिकारी ने तबीयत खराब होने की बात कहते हुए कहा कि वह वापस आ कर पीड़ित का काम पूरा करेगी।

विभाग ने की कार्रवाई

महिला पुलिस अधिकारी से बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग पीड़ित ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। वायरल वीडियो के आधार पर वैशाली जिले के एसपी ने सीडीपीओ से जांच करने को कहा और भ्रष्ट पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया है। महिला अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई भी जारी है। (रिपोर्ट: राजा बाबू)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News