Saturday, June 15, 2024
HomeबिहारBihar IAS IPS Transfer List: बिहार में 37 आईएएस और 26 आईपीएस...

Bihar IAS IPS Transfer List: बिहार में 37 आईएएस और 26 आईपीएस का तबादला, कई जिलों के डीएम-एसपी बदले, देखें पूरी लिस्ट

Bihar IAS IPS Transfer List: बिहार में प्रशासनिक और पुलिस स्तर पर बड़ा फेरबदल हुआ है। नीतीश सरकार ने 37 आईएएस और 26 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। कटिहार, सीवान, शिवहर समेत कई जिलों के डीएम बदले गए हैं। इसके अलावा सीतामढ़ी, पश्चिमी चंपारण, सहरसा, सुपौल और अन्य कई जिलों में एसपी का ट्रांसफर हुआ है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आईएएस के तबादला और पदस्थापन की अधिसूचना जारी कर दी गई है। वहीं, राज्य गृह विभाग ने आईपीएस के ट्रांसफर के आदेश जारी किए हैं।

बी कार्तिकेय धनंजय को बिहार शिक्षा परियोजना परिषद में राज्य परियोजना निदेशक के पद पर तैनात किया गया है। इसके साथ ही उन्हें राज्य परिवहन आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।  शीर्षत कपिल अशोक का पूर्वी चंपारण और उदयन मिश्रा का कटिहार डीएम के पद से तबादला कर दिया गया है।

इन जिलों के डीएम बदले-

राम शंकर को शिवहर, दिनेश कुमार राय को पश्चिमी चंपारण, कुंदन कुमार को पूर्णिया, अमित कुमार पांडेय को खगड़िया, सौरभ जोरवाल को पूर्वी चंपारण, सुहर्ष भगत को औरंगाबाद, अमन समीर को सारण, सावन कुमार को भभुआ, जे प्रियदर्शिनी को शेखपुरा, वर्षा सिंह को अरवल, मुकुल गुप्ता को सीवान, रवि प्रकाश को कटिहार, विजय प्रकाश मीणा को मधेपुरा वैभव चौधरी को सहरसा का जिला पदाधिकारी नियुक्त किया गया है।

इन जिलों के एसपी बदले-

रवि रंजन कुमार को वैशाली, मनोज कुमार तिवारी को सीतामढ़ी, डी अमरकेश को पश्चिमी चंपारण, उपेंद्र नाथ वर्मा को सहरसा, शैशव यादव को सुपौल, पूरण कुमार को पटना (ट्रैफिक), अमित रंजन को भागलपुर सिटी, हिमांशु को गया सिटी और  अरविंद प्रताप सिंह को मुजफ्फरपुर सिटी का एसपी बनाया गया है। इसके अलावा भारत सोनी को बाढ़, शरथ आरएस को पटना और विक्रम सिहाग को फुलवारीशरीफ का अनुमंडल पुलिस अधिकारी नियुक्त किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News