Tuesday, July 16, 2024
HomeबिहारBihar News: 7 साल की मोहब्बत पर भारी पड़ गया केस, प्रेमी...

Bihar News: 7 साल की मोहब्बत पर भारी पड़ गया केस, प्रेमी ने प्रेमिका को कोर्ट परिसर में सरेआम कूटा

Bihar News: कहते हैं इश्क चीज ही ऐसी है जो इंसान को किसी भी हालात, परिस्थिति में पहुंचा सकती है.गालिब का एक शेर है, इश्क ने निकम्मा कर दिया साहब! वरना हम भी थे आदमी काम के. इस कहानी पर यह लाइन बिल्कुल फिट बैठती है. मधुबनी के एक लड़के और लड़की के बीच पिछले 7 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, प्यार जब परवान चढ़ा तो बात शादी तक पहुंची.

परिवार वाले मान नहीं रहे थे लिहाजा आज से दो साल पहले दोनों ने मंदिर परिसर में ईश्वर को साक्षी मान शादी कर ली. लड़के ने लड़की से घर जाने को कहा और बताया कि मैं 2 दिनों में अपने परिवार वालों को मना कर तुम्हें लेने आऊंगा. इसके बाद कहानी कुछ अलग ही हो गई.

मधुबनी जिले के खजौली प्रखंड के मरुकिया गांव निवासी पवन कुमार राय जब कक्षा 8वीं में थे तो उसी दौरान गांव की ही लड़की रुक्मणि से उनका प्रेम प्रसंग चलने लगा. धीरे-धीरे समय गुजरने लगा, बातें बढ़ने लगी और इतनी बढ़ी कि शादी तक पहुंच गई. इससे पूर्व ये लोग गांव और बाहर शहर के आसपास एक दूसरे से मिलने भी लगे थे.

घरवालों को जब जानकारी मिली तो उन्होंने शादी करने से साफ इनकार कर दिया. जिद्द करने पर पवन के घरवालों ने दहेज की डिमांड रख दी.दहेज में 6 लाख रुपए एक बुलेट मोटरसाइकिल और आभूषणों की मांग की. लड़की के परिवार के लोग इसमें सक्षम नहीं थे, इसलिए उन्होंने इसे देने से साफ मना कर दिया.

दहेज देने से लड़की वालों ने किया इनकार

दहेज न मिलने पर लड़के पक्ष के लोगों ने इस रिश्ते को खत्म करने के लिए पवन पर दबाव डाला…आखिर में पवन भी मान गया और लड़की से रिश्ता खत्म करने का फैसला कर लिया. इधर, इसकी भनक लगते ही लड़की आगबबूला हो गई,उसने अपने परिवार के साथ मिलकर लड़के और उसके परिवार के लोगों पर दहेज और विवाह कर के मुकरने की बात को लेकर नजदीकी थाने में केस दर्ज करा दिया.

फिर मामला कोर्ट तक पहुंचा और लड़के के घरवालों को तारीख पर बुलाया जाने लगा. लगातार दो सालों तक कोर्ट के आदेश की अनदेखी के बाद कोर्ट ने घर पर नोटिस भेजा. इसके बाद तारीख यानि 20 जून को लड़के और उसके परिवार के लोग और लड़की पक्ष के लोग कोर्ट परिसर पहुंच गए.

फिर शुरू हुआ ढिशुम-ढिशुम

कोर्ट परिसर में लड़की को आते देख लड़का आग बबूला हो गया. जबकि लड़की लड़के से बात करना चाह रही थी, बातचीत शुरू होती उससे पहले ही लड़के ने कोर्ट परिसर में सबके सामने लड़की की पिटाई शुरू कर दी. बाद में वकीलों और अन्य लोगों के सहयोग से लड़की को बचाया गया. फिर मेडिकल चेकअप के लिए मधुबनी के सदर अस्पताल भेजा गया. वहीं लड़के से पुलिस पूछताछ कर रही है.

Bihar Weather: गर्मी को कहिए टाटा-बाय-बाय… अब बस होगी बारिश, झमाझम बरसेंगे बादल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News