Home » Bihar » बिहार: हादसे का शिकार हुई मंत्री जमा खान के काफिले की पाइलट वैन, 1 की मौत 4 जख्मी

बिहार: हादसे का शिकार हुई मंत्री जमा खान के काफिले की पाइलट वैन, 1 की मौत 4 जख्मी

by Top Bihar
0 comment

बिहार के रोहतास में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान के काफिले में शामिल एक गाड़ी का एक्सिडेंट हो गया है. यह गाड़ी पुलिस की पाइलट वैन थी, जो मंत्री को स्कॉट कर कैमूर से पटना ले जा रही थी. इस हादसे में पाइलट के चालक की मौत हो गई है. जबकि चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें आनन फानन में नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उनकी हालत को देखते हुए पटना के लिए रैफर किया गया है. घटना सोमवार की रात करीब साढ़े 11 बजे का है.

गनीमत रही कि इस दुर्घटना में मंत्री की गाड़ी बाल बाल बच गई है. जानकारी के मुताबिक अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान सोमवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कैमूर आए थे. देर रात वह अपने काफिले के साथ पटना लौट रहे थे. सबसे आगे पुलिस की पाइलट वैन चल रही थी और उसके ठीक पीछे मंत्री की गाड़ी चल रही थी. उसके पीछे अन्य गाड़ियां थीं. रोहतास जिले से गुजरते समय परस्थुआ थाना क्षेत्र में अचानक कुछ ऐसा हुआ कि पाइलट वैन के चालक का नियंत्रण गाड़ी से छूट गया और गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

इस हादसे में पाइलट का चालक होमगार्ड जमालुद्दीन खां की मौत हो गई. वहीं इस वैन में बैठे चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल पुलिसकर्मियों को तत्काल सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद तीन पुलिसकर्मियों को आगे के इलाज के लिए सासाराम ट्रामा सेंटर भेज दिया है, वहीं एक पुलिसकर्मी को पटना एम्स के लिए रैफर कर दिया है. घायल पुलिसकर्मी की पहचान रमेश कुमार, मनोज कुमार, अर्चना कुमारी, रानी कुमारी के रूप में हुई है.

रोहतास पुलिस के मुताबिक सभी पुलिसकर्मी डेहरी पुलिस लाइन में तैनात हैं और यहीं से मंत्री जमा खान को स्कॉर्ट करने गए थे. हादसे की जानकारी मिलने पर शाहाबाद रेंज के डीआईजी नवीन चंद्र झा एवं रोहतास एसपी विनीत कुमार सासाराम ट्रामा सेंटर पहुंचे और घायलों की कुशलक्षेम पूछी. इन अधिकारियों ने सिविल सर्जन डॉ. केएन तिवारी को बेहतर इलाज के निर्देश दिए. एसपी विनीत कुमार ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच कराई जा रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like