Bihar: धमाके की जांच करने पहुंची पुलिस, मिले 7 जिंदा बम… बड़े हमले की थी साजिश?

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार में दरभंगा के बहादुरपुर थाना क्षेत्र स्थित एक निर्माणाधीन मकान में बम धमाका होने से हड़कंप मच गया है. हड़कंप इसलिए भी मचा है कि धमाके की सूचना पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो 7 जिंदा बम और मिल गए. पुलिस ने इन बमों को डिफ्यूज तो करा दिया है, लेकिन पुलिस के लिए ये बम पहेली बन गए हैं. अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि यहां बम किसने रखा और यहां बम रखने का उद्देश्य क्या था.

फिलहाल पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. दरभंगा पुलिस के मुताबिक बहादुरपुर थाना क्षेत्र के छोटी एकमी गांव में मो. जावेद नामक व्यक्ति का एक निर्माणाधीन घर है. इस घर में गुरुवार की रात एक के बाद एक दो धमाके हुए. दोनों धमाके इतने तेज थे कि आसपास के घरों की खिड़कियां चटक गई. धमाके की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर तलाशी कराया गया तो 7 जिंदा बम और मिल गए.

दहशत फैलाने की आशंका

इन बमों को देखकर पुलिस भी हैरान है. पुलिस ने आनन फानन में बम निरोधक दस्ता बुलाकर इन बमों को डिफ्यूज कराया. पुलिस के मुताबिक इस तरह से निर्माणाधीन मकान में नौ बमों के रखने का एक ही अर्थ निकलता है कि कोई यहां दहशत फैलाने की इच्छा रखता था. पुलिस को आशंका है कि यह बम किसी अराजक तत्व ने लाकर यहां रखा था और दो बम गलती से फट गए थे.

जावेद से पूछताछ कर रही पुलिस

पुलिस घटना की कड़ियों को जोड़ते हुए मामले की छानबीन में जुट गई है. दरभंगा के सिटी एसपी शुभम आर्य ने बताया कि मौके से 7 जिंदा बम मिले हैं. वहीं दो बमों के खोल मिले हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल पुलिस मकान मालिक जावेद से भी पूछताछ कर रही है. पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि इन बमों को रखने में कहीं जावेद की तो भूमिका नहीं है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now