Tuesday, July 23, 2024
HomeबिहारBihar: रेप केस में सजा काट रहे राजबल्लभ यादव को मिली पैरोल,...

Bihar: रेप केस में सजा काट रहे राजबल्लभ यादव को मिली पैरोल, 15 दिनों के लिए जेल से आया बाहर, 21 अगस्त को जाएगा वापस

पटना. बिहार सरकार की कार्यशैली इन दिनों लगातार बदलती हुई दिख रही है. कभी अपराधियों को जेल की सलाखों में बंद करने वाली नीतीश सरकार ने अब नाबालिग से दुराचार के दोषी और उम्र कैद की सजा काट रहे राजद के पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव को पैरोल पर रिहा करने का आदेश दिया है. रविवार को सरकार की ओर से आदेश मिलने के साथ ही दुष्कर्म के दोषी पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव को पेरोल पर छोड़ दिया गया है.

राजबल्लभ यादव राजद का पूर्व विधायक है. राजबल्लभ यादव को लालू प्रसाद यादव का काफी करीबी माना जाता रहा है. राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी मौजूदा विधायक है. नाबालिग के साथ रेप के मामले में सजायाफ्ता राजबल्लभ यादव को 15 दिन की पैरोल मिली है. जेल प्रशासन द्वारा उसे अपनी मां के इलाज के लिए छोड़ा गया है.

Rahul Gandhi Membership: मोदी सरनेम केस में दो साल की सजा के बाद 138वें दिन बहाल हुई राहुल गांधी की संसद सदस्यता

जेल प्रशासन ने आवेदन दिया था कि उसकी मां की तबीयत खराब है उसके इलाज के लिए पेरोल पर रिहा करने की अनुमति दी जाए. इसके बाद उसे छोड़ा गया है. बेउर जेल प्रशासन की मानें तो राजबल्लभ यादव 21 अगस्त को वापस जेल आएगा, वह लंबे समय तक राजबल्लभ यादव जेल में बंद रहा है. अदालत द्वारा उसे उम्र कैद की सजा सुनाई गई है. बता दें, 2016 में राजबल्लभ यादव पर 15 साल की एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा था.

बिहार में उस समय में भी जदयू और राजद की साझा सरकार थी. ऐसे में राजबल्लभ यादव के खिलाफ मामला काफी दिनों तक लंबित रहा था. लेकिन बाद में विवाद बढ़ जाने के बाद राजबल्लभ यादव पर कड़ी कार्रवाई गई. हालांकि इस दौरान भी पुलिस उसे पकड़ नहीं पाई थी. राजबल्लभ यादव द्वारा सरेंडर किया गया था. राजबल्लभ यादव यादव की पत्नी विभा देवी विधायक हैं. दो साल पहले भी राजबल्लभ इलाज के नाम पर आईजी आईएमएसपहुंच गया था और उसने वहां अपने लोगों से मिलना शुरू कर दिया था.

Bihar Weather: बिहार में अगले 72 घंटे मानसून मेहरबान, भारी बारिश की चेतावनी, 10 जिलों में औरेंज-येलो अलर्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News