Sunday, July 21, 2024
HomeबिहारBihar Weather: बिहार में भारी बारिश का दौर जारी, आज भी चार...

Bihar Weather: बिहार में भारी बारिश का दौर जारी, आज भी चार जिलों में मौसम विभाग की चेतावनी

Bihar Weather: बिहार में मॉनसून के पूरी तरह सक्रिय होने से बीते तीन दिनों से राज्यभर में झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। बीते 24 घंटे के भीतर 20 जिलों में अच्छी बरसात हुई, जिससे किसानों के चेहरे खिल उठे तो दूसरी ओर आबादी वाले इलाकों में जलजमाव हो गया। पूर्णिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, मुंगेर और जमुई समेत कई जिलों में इस सीजन की सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मधुबनी, सीतामढ़ी, किशनगंज और अररिया जिले में येलो अलर्ट है।

गुरुवार को उत्तर बिहार के अन्य जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इससे पहले राजधानी पटना में मंगलवार शाम से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला बुधवार दोपहर तक चला। दिन में यहां झमाझम बारिश हुई। पटना में बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 18.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। औरंगाबाद, वैशाली में भी तीन से चार घंटे की बारिश हुई है। गया में नौ मिमी बारिश हुई है। लगातार बारिश से सूबे के विभिन्न शहरों का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री तक नीचे आ गया है।

बारिश से शहर के कई इलाके में बत्ती हुई गुल

झमाझम बारिश के बीच बुधवार को राजधानी पटना के कुछ इलाकों में बिजली बाधित रही। 11 केवीए के दर्जनों फीडर थोड़ी-थोड़ी देर के लिए बंद हुए। कहीं जंफर कटा तो कहीं पक्षियों के तार से टकराने से लेकर फेज बंद होने की समस्या आई। हालांकि आधे से एक घंटे के बीच प्रभावित इलाके में बिजली बहाल कर ली गई। कुछ इलाके में ट्रिपिंग की समस्या भी हुई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News