Sunday, July 21, 2024
HomeबिहारBihar weather Today: बिहार के 26 जिलों में आज हो सकती है...

Bihar weather Today: बिहार के 26 जिलों में आज हो सकती है बारिश, अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी

Bihar weather Today: बिहार में मौसम का मिजाज फिर बदल रहा है। पटना सहित राज्य के 26 जिलों में मौसम में रविवार से फिर बदलाव संभावित है। राजधानी सहित 26 जिलों में गरज-तड़क के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य के उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य, दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-मध्य भाग में एक-दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है।

27 मार्च को भी एक-दो जगहों पर मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी किया गया है। इधर राज्यभर में पिछले तीन दिनों से गर्मी बढ़ी है। अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास आ गया है। पटना में भी अधिकतम तापमान में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान में आंशिक कमी आ सकती है। जिन जिलों में गरज तड़क के हालात बनेंगे, वहां अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी संभावित हैं। पिछले 24 घंटों में राज्यभर में अधिकतम तापमान की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

दरअसल, रविवार से दक्षिण बिहार और पूर्वी बिहार में मौसम बिगड़ने की आशंका जताई गई है। बताया गया है कि राजधानी पटना के अलावे बेगूसराय, गया, आरा, भागलपुर, पूर्णिया समेत बिहार राज्य के 26 जिलों में मौसम कड़े तेवर दिखाएगी। इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बादल गरजने और ठनका गिरने की संभावना जताई गई है। साथ ही कहीं-कहीं पर हल्की बारिश के भी आसार व्यक्त किए गए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News