Home » Bihar » Bihar Weather Update: बिहार में 48 घंटे में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार में 48 घंटे में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

by Top Bihar
0 comment

Patna: Bihar Weather Update: बिहार के लोगों के लिए आखिरकार गुड न्यूज़ आ गई है. पटना सहित कई जिलों में बारिश हुई है, जिस वजह से मौसम में बदलाव हुआ है. इसके अलावा आने वाले दो दिनों तक राज्य में बारिश हो सकती है.  मानसून ट्रफ लाइन की अनुकूल स्थिति के कारण पिछले 24 घंटों में राज्य में हल्की बारिश हुई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD Bihar Weather Forecast) ने बताया है कि  मंगलवार और बुधवार को भी बिहार में गजब की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 48 घंटे के दौरान बारिश हो सकती है. इसको लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सहरसा, कटिहार और पूर्णिया जिलों में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

इसी कड़ी में किशनगंज, पश्चिम चंपारण, सारण, गोपालगंज और वैशाली जिलों में बारिश की संभावना हैं. गया, नालंदा और नवादा जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि जुलाई में राज्य में कम बारिश हुई है. लेकिन अगस्त की शुरुआत से ही राज्य में मौसम बदलने लगा है.

सोमवार को हुई थी बारिश 

सोमवार को बिहार के कई जिलों में बारिश हुई थी. पश्चिम चंपारण, भागलपुर, समस्तीपुर, पटना, शेखपुरा में सोमवार को बारिश हुई थी. इस दौरान पश्चिम चंपारण के वाल्मिकीनगर में 13.6 मिमी,वैशाली 12.5 मिमी, भागलपुर में 8.7 मिमी, समस्तीपुर के पूसा में 6.7 मिमी और शेखपुरा में 6.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है. सोमवार को पटना में भी बारिश हुई है, यहां पर 3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like