Tuesday, July 23, 2024
HomeबिहारBihar Weather Update: बिहार में अभी और गिरेगा तापमान! शीतलहर का अलर्ट...

Bihar Weather Update: बिहार में अभी और गिरेगा तापमान! शीतलहर का अलर्ट जारी, पटना में स्कूलों का टाइम बदला

Bihar Weather Update: बिहार में हाड़ कपा देने बाली सर्दी का सितम बरकरार है. पछुआ हवाओं के कारण मंगलवार (9 जनवरी) की सुबह राज्य के 18 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राज्य के अधिकांश भागों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है. बारिश हो जाने के बाद कई इलाकों के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है, इससे गलन भी काफी महसूस की जा रही है. आने वाले दिनों में भी इस ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में तापमान 3 डिग्री तक गिर सकता है.

धूप नहीं निकलने से तापमान गिरा

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार (9 जनवरी) की सुबह से ही राज्य के दक्षिण, उत्तर-पश्चिम एवं उत्तर-मध्य भागो में घना कोहरा देखने को मिल रहा है, जबकि अन्य जगहों पर सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया हुआ है. आज के तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. पटना और आसपास के न्यूनतम तापमान में एक बार फिर से वृद्धि देखी जा रही है. धूप नहीं निकलने के कारण अधिकतम तापमान में कोई वृद्धि दर्ज नहीं की गई है. पटना का अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस है.

शीतलहर और शीत दिवस का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने शीतलहर और शीत दिवस का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने इस सीजन में पहली बार प्रचंड ठंड का पूर्वानुमान जारी किया है. 12 जनवरी से पछुआ के प्रभाव से कनकनी बढ़ेगी और तापमान में तेज गिरावट आएगी. कुछ जगहों पर पांच डिग्री तक न्यूनतम पारा गिरने का अनुमान है. इससे पहले 11 जनवरी तक कई जिलों में सुबह घना कोहरा छा सकता है. जनवरी में ठंड को देखते हुए पटना के स्कूलों का समय भी बदल दिया गया है.

बिहार: मुखिया-सरपंच की बढ़ गई ;’सैलरी’, जानें अब हर महीने कितने मिलेंगे? जानिए मुखियाजी को कितना हुआ फायदा

पटना में स्कूलों के समय में बदलाव

पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर ने सोमवार (9 जनवरी) को स्कूलों में समय परिवर्तन का आदेश जारी किया है. अब जिले के सभी निजी और सरकारी विद्यालयों के साथ-साथ आंगनबाड़ी केंद्र को सुबह 9:00 बजे से पहले और दोपहर 3:30 बजे के बाद स्कूल संचालन करने पर रोक लगा दी गई है. जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि यह व्यवस्था सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में 9 जनवरी से लागू करनी है. इस टाइमिंग को फिलहाल 13 जनवरी तक लागू रखने का आदेश दिया गया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News