Tuesday, July 16, 2024
HomeबिहारअररियाBihar Weather Update Today: बिहार के 10 जिलों में हीट वेव का...

Bihar Weather Update Today: बिहार के 10 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी, 14 मई से मिल सकती है राहत

Bihar Weather Update Today: बिहार में भीषण गर्मी के बाद पिछले कुछ दिनों से मौसम ने पलटी मार रखी थी, लेकिन एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. बता दें कि बिहारवासियों को फिलहाल गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने बिहार के 10 जिलों में 13 मई तक लू चलने का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में पारा 41 से बढ़कर 43 डिग्री रहने का अनुमान है. साथ ही देश के 19 जिलों का तापमान 40 डिग्री से अधिक रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है उनमें पटना, बक्सर, शेखपुरा, नवादा, जमुई, बांका, भागलपुर, खगड़िया, पूर्णिया, अररिया शामिल हैं. मौसम विभाग के अनुसार 13 मई के बाद मौसम में सुधार हो सकता है. 14 मई को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. साथ ही हवा में नमी रहेगी, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी. बंगाल की खाड़ी में चक्रवात मोचा का असर बंगाल, झारखंड के साथ-साथ बिहार के कुछ हिस्सों में महसूस किया जा सकता है.

इसके साथ ही राजधानी पटना में लोग गर्मी से परेशान हैं. पटना समेत बिहार के ज्यादातर जिलों के तापमान में 6 से 7 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बता दें कि 6 मई के आसपास पटना का अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आसपास था जबकि मंगलवार और बुधवार को यहां का तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया है. ऐसा ही हाल बिहार के गया, भागलपुर, बांका, खगड़िया का है.

यह भी पढ़ें: जातीय जनगणना को लेकर बिहार सरकार ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, दायर की याचिका

इसके साथ ही बीते 24 घंटे की बात करें तो शेखपुरा औरंगाबाद व बांका जिला सबसे गर्म रहा. यहां अधिकतम तापमान 41.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बिहार के भागलपुर का अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री, पटना राजधानी का 41.4 डिग्री नवादा 41.2 डिग्री, गया 41.1 डिग्री, जमुई 41 डिग्री दर्ज किया गया. साथ ही नालंदा 40.6 डिग्री, वाल्मीकि नगर 40.3 डिग्री, बेगूसराय 40 डिग्री, किशनगंज 40 डिग्री रहा. इसके साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों का तापमान 40 डिग्री के करीब रिकॉर्ड किया गया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News