BIHAR: तुम तो बड़ी… हो, महिला सिपाही से एएसआई ने की गंदी हरकत; चार पर गिरी गाज

By Gautam Pandey

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डेस्क: बिहार के अरवल में एक महिला सिपाही के साथ विभाग के सहकर्मियों द्वारा गंदी हरकत करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी अग्निशामक विभाग में तैनात एक महिला सिपाही के साथ छेड़खानी करते थे। महिला सिपाही की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी वर्षा सिंह ने एक एएसआई सहित चार कर्मियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है। आरोपी महिला सिपाही पर भद्दे भद्दे कमेंट करते रहते थे और उसे कभी कुछ तो कभी कुछ बताते रहते थे। कहते कि तुम तो बड़ी… हो। सहकर्मियों के द्वारा दिए जा रहे यौन प्रताड़ना से महिला सिपाही बहुत परेशान है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर अग्निशमन विभाग में तैनात सिपाही नीरज कुमार एवं चालक उमेश सिंह को स्थानांतरित कर दिया गया है। वहीं एएसआई मुन्ना राम और चालक हृदयानंद कुमार से स्पष्टीकरण पूछते हुए वेतन बंद करने का निर्देश दिया गया है। शुक्रवार को एक महिला सिपाही के द्वारा जिलाधिकारी को लिखित आवेदन दिया गया था और एक महिला सिपाही के द्वारा मौखिक शिकायत की गई थी। इसके बाद जिला पदाधिकारी ने जिला अग्निशमन पदाधिकारी संदीप कुमार को बुलाकर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

विदित हो कि अग्निशमन विभाग में प्रशिक्षण प्राप्त करने आयी एक महिला सिपाही ने प्रधान चालक पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। इस संबंध में जिलाधिकारी वर्षा सिंह ने कहा कि महिला सिपाही की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि महिला कर्मी से किसी भी कार्यालय में कोई भी कर्मी या पदाधिकारी दुर्व्यवहार करने की कोशिश करेंगे तो बक्शे नहीं जाएंगे। वैसे पदाधिकारी एवं कर्मी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now