Sunday, July 21, 2024
HomeबिहारBuxar Train Accident: नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन एक्सीडेंट क्या कोई साजिश है? रेलवे...

Buxar Train Accident: नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन एक्सीडेंट क्या कोई साजिश है? रेलवे बोर्ड ने दिए जांच के आदेश, रेस्क्यू जारी

Buxar Train Accident: बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन पर बेपटरी हुई नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटना मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. रेलवे बोर्ड के दुर्घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश को स्वीकृति देने के साथ ही अधिकारियों की टीम जांच में जुट गई है. एक्सिडेंट के सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि ये हादसा तब हुआ, जब एससी थ्री टियर के कम से कम दो कोच पलट गए, जबकि चार कोच पटरी से उतर गए. इसके बाद एक के बाद एक 21 बोगियां पटरी से उतर गईं.

इस बीच रेलवे बोर्ड ने दुर्घटना के कारणों को जानने के लिए जांच के आदेश दिए हैं और अधिकारियों की टीम जांच में जुट गई है. जांच के दौरान रेलवे पटरियां कई जगहों पर टूटी हुई मिली बताई जा रही हैं. ऐसे में पटरियों से छेड़छाड़ की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है. हालांकि, रेलवे के अधिकारी फिलहाल इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. ऐसे में सबको जांच रिपोर्ट का इंतजार है कि क्या यह कोई साजिश है?

बता दें कि बुधवार की रात करीब 21.30 बजे के आसपास, नई दिल्ली से कामाख्या (असम) जा रही 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास हादसे का शिकार हो गई. हादसे के बाद कई बोगी पटरी से उतर गई और एक बोगी पूरी तरह से पलट गई. वहीं, इस भीषण रेल हादसे में दो बोगी आपस में भिड़कर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद बक्सर जिले की तमाम जिला स्तरीय पदाधिकारी और डॉक्टर मौके पर पहुंच गए थे.

Buxar Train Accident: संपूर्णक्रांति का बदला रूट, पूर्वा एक्‍सप्रेस भी डाइवर्ट; यूपी-उत्‍तराखंड जाने वाली कई ट्रेनें रद्द, 21 बोगियां बेपटरी, 4 की मौत

बक्सर डीएम अंशुल अग्रवाल घटना के तत्काल बाद घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू चलाया और लोगों को राहत दिलाने का काम किया. वहीं इस भीषण रेल हादसे के बादअप डाउन लाइन पूरी तरह से बंद है. रेल हादसे में अभी तक चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि गैर आधिकारिक रूप से 6 से अधिक लोगों की मौत बताई जा रही है. इस दुर्घटना में 80 से 90 लोग जख्मी हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए रघुनाथपुर PHC पहुंचाया गया.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News