Home » Bihar » Bihar Train News: मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार से चलने वाली कई ट्रेनों के रूट में हुआ बदलाव, यहां जानें पूरी डिटेल

Bihar Train News: मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार से चलने वाली कई ट्रेनों के रूट में हुआ बदलाव, यहां जानें पूरी डिटेल

by Top Bihar
0 comment

मुजफ्फरपुर:  उत्तर बिहार समेत मुजफ्फरपुर से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. इस समय उत्तर बिहार में  इंटरलॉकिंग कार्य चल रहा है. इस वजह से उत्तर बिहार समेत मुजफ्फरपुर से गुजरने वाली कई ट्रेनें को रद्द करने का फैसला किया गया है. इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया गया है. पवन एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेन भी इसी वजह से प्रभावित हुई है.

रेलवे ने अपने बयान में बताया कि इस समय  पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के औंरिहार-भटनी रेलखंड के मध्य औंरिहार-सादात स्टेशनों का पैच दोहरीकरण और नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है. इसी वजह से पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से चलने वाली कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है.

ये ट्रेनें होगी प्रभावित 

  • दरभंगा से चलने वाली गाड़ी संख्या-15551 दरभंगा-वाराणसी सिटी एक्सप्रेस रद्द कर दी गई है. 
  • आनंद विहार टर्मिनल से चलने वाली 14018 आनंद विहार टर्मिनल-रक्सौल एक्सप्रेस के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. अब ये ट्रेन शाहगंज, मऊ, फफेना के रास्ते चलेगी.
  • लोकमान्य तिलक टर्मिनल से 09 जून को चलने वाली11061 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-जयनगर एक्सप्रेस के रूट में बदलाव किया गया है. अब ये ट्रेन वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, पाटलिपुत्र, सोनपुर के रास्ते चलेगी.
  • बरौनी से 11 जून को चलने वाली 14523 बरौनी-अंबाला एक्सप्रेस के रूट में भी बदलाव किया गया है. अब ये ट्रेन फफेना-मऊ, औंरिहार के रास्ते चलेगी. 

ढोली स्टेशन पर रुकेगी पटना-जयनगर इंटरसिटी

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर के रास्ते पटना से जयनगर चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का अब ढोली स्टेशन पर भी स्टोपेज हो गया है. इससे  मुजफ्फरपुर आने वाले यात्रियों को काफी ज्यादा लाभ मिलेगा. इस बात की जानकारी देते हुए रेलवे ने कहा कि -15549/ 15550 जयनगर-पटना-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस का ढोली स्टेशन पर भी रुकेगी. फिलहाल ये ठहराव एक प्रायोगिक तौर पर किया जा रहा है. .

Indian Railways: रेलवे 10 जून से ट्रेनों में कर रहा बड़ा बदलाव, सफर करने वालों करोड़ों यात्रियों को लगा झटका!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like