Tuesday, July 16, 2024
Homeबिहारबिहार में दिखी डीएम की दरियादिली, 90 साल की फरियादी को देख...

बिहार में दिखी डीएम की दरियादिली, 90 साल की फरियादी को देख कुर्सी से उठ खड़े हुए

DESK: कड़क मिजाज को लेकर चर्चित डीएम सावन कुमार बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित दैनिक जनता दरबार में 90 वर्षीया महिला को देख आश्चयचकित हो गए। भीषण गर्मी एवं तीखी धूप के बीच करीब 70 किलोमीटर की दूरी तय कर डीएम के जनता दरबार में पहुंची अधौरा प्रखंड के लेवा गांव की 90 वर्षीया जिरमानी कुंवर जैसे ही झोला से आवेदन निकालकर आगे बढ़ी, डीएम बिना देर किए शालीनता के साथ कुर्सी से उठकर खुद महिला की तरफ झुककर आवेदन हाथ में ले लिए।

डीएम ने पूछा माताजी क्या मामला है? उन्होंने अपनी जमीन का खतियान एवं नक्शा दिखाते हुए बोली, बाबू! अधौरा थानाध्यक्ष एवं सीओ द्वारा मेरी जमीन की मापी अपनी देखरेख में कराए। लेकिन, लेवा एवं हरभोग के कुछ व्यक्तियों द्वारा उसकी जमीन पर जबरन दखल कब्जा किए हुए हैं। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अधौरा सीओ को फोन लगाया और जल्द उनके मामले को सुलझाने का निर्देश दिया।

डीएम ने वृद्ध महिला को आश्वास्त किया कि अगर जल्द आपके मामले का निष्पादन नहीं हुआ तो मैं स्वयं आपके गांव लेवा में आकर भूमि का निरीक्षण कर समस्या का समाधान कराऊंगा। बुधवार को डीएम के जनता दरबार में कुल 27 लोगों ने आवेदन देकर समस्याओं के समाधान के लिए गुहार लगाई। डीएम ने संबंधित विभाग के अफसरों को फोन लगाकर प्राथमिकता के आधार पर मामलों के निष्पादन का निर्देश दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News