Home » Bihar » मुजफ्फरपुर » खुशखबरी! बिहार को मिलेंगे 2 नए शानदार एयरपोर्ट, जानें – कब से भरेंगी उड़ान…

खुशखबरी! बिहार को मिलेंगे 2 नए शानदार एयरपोर्ट, जानें – कब से भरेंगी उड़ान…

by Top Bihar
0 comment

डेस्क : बिहार का सबसे प्रगतिशील शहरों में शुमार मुजफ्फरपुर वासियों का एयरपोर्ट का सपना साकार होने वाला है। इसके साथ रक्सौल को भी एयरपोर्ट का सौगात मिल सकता है। इन दो हवाई अड्डों को शुरू करने का फैसला लिया गया है। मुजफ्फरपुर के पताही में इंदिरा गांधी के समय एक बार विमान लैंड कराया गया था। ऐसे में मुजफ्फरपुर में फिर से एयरपोर्ट की शुरुआत की खबर सुन जिलावासियों में खुशी का माहौल है।

दरअसल, पिछले दिनों भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अधिकारी कैप्टन संजय मिश्रा और अश्वनी एस.ठाकरे ने अन्य अधिकारियों की एक टीम के साथ दोनों हवाईअड्डों से उड़ानों की संभावना की जांच के लिए अपना दो दिवसीय दौरा पूरा किया था। टीम का नेतृत्व कर रहे कैप्टन संजय मिश्रा ने बताया कि पताही व रक्सौल एयरपोर्ट में रुचि दिखाने वाली कंपनी दोनों एयरपोर्ट की स्थिति से अवगत हो गयी है। कंपनी के साथ मंत्रालय का रजिस्ट्रेशन अगस्त माह में ही पूरा हो जाएगा। इसके बाद दोनों एयरपोर्ट को तैयारी के लिए कंपनी को सौंप दिया जाएगा।

Bihar weather: बिहार के इन 5 जिलों कल होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों हवाईअड्डों पर बुनियादी ढांचा तैयार होने से पहले दोनों जगहों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी। मंत्रालय ने दोनों एयरपोर्ट से एक साथ सेवा शुरू करने का फैसला किया है। इस संबंध में कागजी प्रक्रिया के साथ-साथ उड़ान की संभावना की भी जांच की गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like