Tuesday, June 25, 2024
HomeबिहारगोपालगंजLok Sabha elections: बिहार में राष्ट्रीय पार्टी के किसी उम्मीदवार पर पहला...

Lok Sabha elections: बिहार में राष्ट्रीय पार्टी के किसी उम्मीदवार पर पहला एक्शन, किये गये गिरफ्तार

Lok Sabha elections: गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज लोकसभा के बसपा उम्मीदवार को पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन केस में गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उनके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई भी की जा रही है. बसपा उम्मीदवार सुजीत राम पर आरोप है कि उन्होंने जिस समय और स्थान के लिए रैली की अनुमति मांगी थी, उससे हटकर उन्होंने रूटचार्ट का उल्लंघन कर अन्य गांव में जाकर प्रचार प्रसार कर रहे थे.

बसपा उम्मीदवार गिरफ्तार

लोकसभा के बसपा उम्मीदवार सुजीत राम पर ये भी आरोप है कि जिस वाहन का इस्तेमाल प्रचार प्रसार के लिए किया जा रहा था उस गाड़ी का भी अनुमति नहीं ली गई थी. जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस को मिली पुलिस ने प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की. बसपा उम्मीदवार सुजीत राम को गिरफ्तार कर थाने ले आई. पुलिस ने उस प्रचार वाहन को भी जब्त कर लिया जिसके माध्यम से बिना अनुमति के प्रचार किया जा रहा था. बसपा प्रत्याशी पर प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है. जिला पुलिस उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की धाराओं में कार्रवाई कर रही है.

रूटचार्ट का किया उल्लंघन

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को बसपा के उम्मीदवार सुजीत राम ने रैली और जुलूस निकालने की अनुमति मांगी थी. प्राशासन ने बसपा प्रत्याशी को भगवानपुर से चनावे, थावे गोपालगंज होते हुए भड़कुईया कोइनी, बरौली से होते हुए धर्मपरसा तक की अनुमति दी गई थी. रैली का समय दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक था लेकिन उन्होंने रूटचार्ट का उल्लंघन किया और अपनी गाड़ी कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र के दूसरे गांव में जाकर प्रचार करना शुरू कर दिया. जिस गाड़ी से प्रचार किया जा रहा था उसकी भी परमीशन नहीं थी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News