Sunday, July 21, 2024
HomeबिहारBihar Weather Update: बिहार के इन 9 जिलों में आज भारी बारिश...

Bihar Weather Update: बिहार के इन 9 जिलों में आज भारी बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी, बिहार में कैसा रहेगा मौसम?

Weather Today 21 September 2023: पटना मौसम विज्ञान केंद्र (Patna Meteorological Center) की ओर से आज गुरुवार (21 सितंबर) को बिहार के नौ जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है, जिससे प्रदेश में बादलों की सक्रियता बढ़ी है. इससे बारिश के आसार बने हैं. आज जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना है उनमें सुपौल, अररिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, किशनगंज, पूर्णिया, जमुई और मधेपुरा शामिल हैं.

वज्रपात और मेघ गर्जन की भी संभावना

इन जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राजधानी के मौसम की बात करें तो पटना समेत शेष भागों में हल्की वर्षा के आसार हैं. प्रदेश के सभी जिलों के एक या दो स्थानों पर वज्रपात एवं मेघ गर्जन की संभावना है.

बुधवार को कैसा रहा मौसम?

पटना समेत प्रदेश के 28 शहरों में तापमान नीचे आया है. बुधवार को पटना में दस मिमी बारिश हुई. शहर के अलग-अलग इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हुई है. दोपहर में अशोक राजपथ के इलाके में ठीक ठाक बारिश हुई. शाम में शहर के अधिकतर इलाकों में बारिश हुई. रात में बादल बरसे. दिन में राजधानी में धूप खिली थी और बारिश भी होती रही. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मानसून के दौरान राज्य में सामान्य से 30 फीसद कम वर्षा हुई है.

अगले तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश

अगले तीन दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम वर्षा की संभावना है. बुधवार को मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार पटना में 1.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 33.06 डिग्री सेल्सियस रहा. पूरे बिहार में सबसे अधिक तापमान लगातार दूसरे दिन सीतामढ़ी में 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बांका में सबसे कम 29.1 डिग्री सेल्सियस रहा. औसत तापमान 31 से 34 डिग्री के बीच रहा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News