Sunday, July 21, 2024
HomeबिहारIRCTC Scam : तेजस्वी यादव ने मांगी विदेश जाने की अनुमति, कोर्ट...

IRCTC Scam : तेजस्वी यादव ने मांगी विदेश जाने की अनुमति, कोर्ट ने दी अगली तारीख

रेलवे होटलों से जुड़े IRCTC घोटाले के मामले की सोमवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 20 अक्टूबर को अगली तारीख दी है. इस बीच बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विदेश जाने की अनुमति मांगी है, साथ ही अपना पासपोर्ट जारी करने की अर्जी भी दाखिल की है, इस मामले की कोर्ट अलग से सुनवाई करेगा, जिसके लिए 16 अक्टूबर की तारीख तय की गई है.

रेलवे होटलों के टेंडर से जुड़े IRCTC घोटाले में आरोप तय करने के लिए सोमवार को दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. मामले में एक पक्ष की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने 20 अक्टूबर की अगली तारीख दे दी. इस दिन तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी की तरफ से दलीलें रखी जाएंगी. इसके बाद कोर्ट आगे की कार्रवाई करेगा.

तेजस्वी यादव ने दी पासपोर्ट जारी करने की मांग

राउज एवेन्यू कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अर्जी दाखिल कर विदेश यात्रा की अनुमति मांगी और पासपोर्ट जारी करने की मांग की. इस पर कोर्ट ने अर्जी की कॉपी सीबीआई को देने के निर्देश दिए. इस मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट की ओर से 16 अक्टूबर की तारीख तय की गई है.

क्या है मामला

2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के जरिए रांची और पुरी में संचालित होटलों की देखरेख का जिम्मा एक कंपनी को दे दिया गया था. आरोप है कि इस जिम्मेदारी के बदले कंपपनी ने लालू यादव को पटना में तीन एकड़ जमीन थी, जो बेनामी थी. 2006 में रांची और ओडिशा के पुरी में दो होटलों के ठेके को लेकर इस तरह की बात सामने आई थी. इस मामले में अब तक सीबीआई कई बार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी से पूछताछ कर चुकी है. 2017 में इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News