Tuesday, July 23, 2024
Homeबिहारपश्चिमी चंपारणManish Kashyap: यूट्यूबर मनीष कश्यप पर कसा पुलिस का शिकंजा, कुर्की-जब्ती करने...

Manish Kashyap: यूट्यूबर मनीष कश्यप पर कसा पुलिस का शिकंजा, कुर्की-जब्ती करने घर पहुंची टीम

पश्चिम चंपारण। तमिलनाडु में बिहारी श्रमिकों पर हमले का झूठा और भ्रामक वीडियो प्रसारित करने के आरोपी मनीष कश्यप पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस शनिवार सुबह यूट्यूबर मनीष कश्यप के घर कुर्की करने पहुंची है।

पुलिस टीम पश्चिम चंपारण के महनवा गांव में मनीष के घर कार्रवाई कर रही है। बता दें कि तमिलनाडु प्रकरण को लेकर यूट्यूबर मनीष कश्यप पर अफवाह और भ्रामक तथ्य फैलाने का आरोप है। इसको लेकर उसपर दो प्राथमिकी दर्ज हैं। दोनों ही प्राथमिकी आर्थिक इकाई (ईओयू) थाने में दर्ज की गई हैं।

इसके अलावा, मनीष के खिलाफ ट्विटर पर खुद की गिरफ्तारी का झूठा पोस्ट डालने का भी आरोप है। इसको लेकर भी उसपर प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस ने मनीष कश्यप के घर कुर्की-जब्ती करने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी। मंजूरी मिलने के बाद शनिवार को पुलिस उसके घर कुर्की की कार्रवाई करने पहुंची है।

Manish Kashyap Arrested : कुर्की शुरू होते ही मनीष कश्यप ने किया सरेंडर, खत्म हुआ चूहे-बिल्ली का खेल, पूछताछ कर रही EOU

बता दें कि बिहारी श्रमिकों के साथ कथित हिंसा की पुलिस जांच कर रही थी। पुलिस को गुमराह करने के लिए पटना के जक्कनपुर थाना अंतर्गत बंगाली कालोनी के किराए के मकान में फर्जी वीडियो शूट किया गया था। इस वीडियो में अनिल कुमार और आदित्य कुमार मरहम-पट्टी लगाकर नकली मजदूर बने थे। वीडियो को राकेश रंजन ने छह मार्च को यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था, जिसे आठ मार्च को यूट्यूबर मनीष कश्यप ने ट्वीट कर प्रसारित कर दिया था।

इस मामले में दो को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, ईओयू ने कार्रवाई करते हुए मनीष कश्यप और उसके यूट्यूब चैनल के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया था। अलग-अलग चार बैंक खातों में कुल 42 लाख 11 हजार 937 रुपये जमा मिले।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News