Tuesday, July 23, 2024
HomeबिहारMini Gun Factory : फर्नीचर दुकान की आड़ में चल रहा था...

Mini Gun Factory : फर्नीचर दुकान की आड़ में चल रहा था अवैध हथियारों का कारखाना, पुलिस ने मुंगेर के दो शख्स को दबोचा

गया : बिहार के गया में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. मौके से 5 अर्धनिर्मित पिस्टल की बरामदगी हुई है. वहीं मौके से ड्रिल मशीन समेत हथियार बनाने वाले उपकरण की बारामगी की गई है. दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो कि मुंगेर जिले के रहने वाले हैं. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

गया में अवैध हथियार कारखाना का पर्दाफाश 

जानकारी के अनुसार, गया एसएससी को सूचना मिली थी, कि पंचानपुर थाना क्षेत्र में मिनी गन फैक्ट्री संचालित की जा रही है, जिसमें हथियार बनाकर उसका कारोबार किया जा रहा है. इस तरह की सूचना के बाद पुलिस की विशेष टीम गठित कर पंचानपुर थाना अंतर्गत रानीगंज गांव में छापेमारी की गई. रानीगंज में छापेमारी के दौरान संचालित मिनी गन फैक्ट्री से पांच अर्ध निर्मित पिस्टल, दो ड्रिल मशीन, कटर मशीन, एक लोहे का स्लाइडर, 20 ब्लेड सहित हथियार बनाने में उपयोग होने वाले उपकरणों की बारामदगी की गई है.

फर्नीचर दुकान की आड़ में चल रहा था मिनीगन फैक्ट्री

फर्नीचर दुकान की आड़ में मिनी गन फैक्ट्री का कारोबार चल रहा था. मौके से दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अपराधियों में बिट्टू कुमार उर्फ मोहम्मद अनवर दिलावरपुर मुंगेर जिला निवासी और वीरू कुमार मर्सरी तल्ला मुंगेर निवासी शामिल हैं. इनके पास से कई मोबाइल की भी बारामदगी की गई है. बरामद मोबाइल के आधार पर पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

गिरफ्तार किए गए शख्स का रहा है आपराधिक इतिहास 

गया एसएसपी के मुताबिक गिरफ्तार दोनों अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है. जेल से ये छूटे थे और मिनी गन फैक्ट्री संचालित कर हथियार बनाने का काम कर रहे थे. वहीं फर्नीचर दुकान की आड़ में इस अवैध हथियार बनाने के धंधे को चलाया जा रहा था. फर्नीचर दुकान का संचालक फिलहाल फरार हो गया है, लेकिन उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News