Tuesday, July 23, 2024
Homeबिहारस्कूलों का मॉडल टाइम-टेबल जारी, : 1 दिसंबर से होगा बदलाव, मिशन...

स्कूलों का मॉडल टाइम-टेबल जारी, : 1 दिसंबर से होगा बदलाव, मिशन दक्ष की होगी शुरूआत

पटना: शिक्षा विभाग के तरफ से राज्य के प्रारंभिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों के टाईम टेबल में बदलाव किया गया है. सभी सरकारी स्कूलों के लिए मॉडल टाइम टेबल जारी किया गया है. जिसके तहत शिक्षकों को अब सुबह 9 से शाम 5 बजे तक स्कूलों में योगदान देना होगा. पूर्व में शिक्षकों के लिए स्कूलों की टाइमिंग सुबह 9 से शाम 5 बजे तक थी. वही बच्चों के लिए अब स्कूल की टाइमिंग सुबह 9 से दोपहर साढ़े तीन बजे तक किया गया है.

सभी सरकारी स्कूलों में 1 दिसंबर से मॉडल टाइम टेबल प्रभावी होगी. साथ ही विभाग के तरफ से 1 दिसंबर से मिशन दक्ष प्रारंभ किया जाएगा. जिसके तहत स्कूलों में दोपहर साढ़े तीन बजे से शाम 4.15 तक कमजोर बच्चों के लिए विशेष कक्षाएं चलाई जाएगी. साथ ही इस मिशन के तहत शिक्षक बच्चों की प्रोफाइल भी तैयार करेंगे. वहीं शाम 4.15 से शिक्षक वर्ग 1 और 2 को छोड़ कर सभी कक्षाओं के बच्चों के गृह कार्य चेक करेंगे.

शिक्षा विभाग ने कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक सभी सरकारी स्कूलों के लिए मॉडल समय-सारिणी तैयार किया गया है. मंगलवार को विभाग ने इसको लेकर अधिसूचना जारी की थी. 1 दिसंबर से नए टाईम टेबल को लागू किया जाएगा.

बता दे कि वर्तमान में प्रारंभिक स्कूलों की टाईमिंग बच्चो के लिए 9 से 3 तो शिक्षकों के लिए 9 से 4 बजे तक के लिए है. जिसमें बदलाव कर नया टाईम टेबल सभी सरकारी स्कूलों में 1 दिसंबर सें लागू किया जाएगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News