Sunday, July 21, 2024
Homeबिहारमोतिहारी: ढाका में नशीली दवा के सिंडिकेट का पर्दाफाश, फोन में अश्लील...

मोतिहारी: ढाका में नशीली दवा के सिंडिकेट का पर्दाफाश, फोन में अश्लील वीडियो मिलने से बदल सकती है जांच की दिशा

मोतिहारी/सिकरहना। ढाका अनुमंडल के पचपकड़ी में नशा के अवैध कारोबार करने वाले एक बड़े सिंडिकेट का पर्दाफाश हुआ है। इसका जाल नागालैंड, नेपाल व भूटान तक फैला है। जिला औषधि विभाग की टीम ने शनिवार को पचपकडी स्थित गुप्ता मेडिकल व कृष्णा मेडिकल में छापेमारी की। ड्रग इंस्पेक्टर दयानंद प्रसाद ने बताया कि छापेमारी में कोडीन, डाइजीपाम, अल्ट्राजोलम, क्लोनापाम, केटामीन सहित लाखों की नशीली दवाएं बरामद की गई हैं।

बताया कि शुक्रवार की संध्या पुलिस ने ढाका बस स्टैंड के समीप से एक महिला व एक पुरुष को नशीली दवाओं के साथ पकड़ा था। पूछताछ में उक्त दोनों ने पचपकड़ी के गुप्ता व कृष्णा मेडिकल से आपूर्ति किए जाने की बात कही तो पुलिस ने इसकी सूचना जिला औषधि विभाग को दी। औषधि विभाग की टीम ने दोनों दुकानों पर धावा बोल दिया। दोनों दुकानें सहोदर भाई कृष्ण बिहारी प्रसाद व कुंज बिहारी की हैं।

मोबाइल में अश्लील वीडियो मिले

ड्रग इंस्पेक्टर के मुताबिक छापेमारी में कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। मोबाइल में अश्लील वीडियो भी मिले हैं। बताया कि देहव्यापर के रैकेट के एंगल से भी आगे मामले की जांच की जाएगी। टीम ने दुकानदार के घर पर भी छानबीन की। घर पर भी बिना अनुज्ञप्ति के लाखों की दवा बरामद की गई है।

छापेमारी टीम में ड्रग इंस्पेक्टर रवीन्द्र मोहन, ढाका इंस्पेक्टर मुकेश चंद्र कुमर, पंचपकडी ओपी प्रभारी अंजन कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल शामिल हैं।

छापेमारी टीम के मुताबिक सिंडिकेट के सदस्य पुलिस को चकमा देने के लिए नशीली दवाओं का रैपर हटा देते थे। जिससे इन दवाओं का ट्रांसपोर्टेशन आसान हो जाता था। दवाओं की आपूर्ति पडोसी देश नेपाल के साथ हीं नागालैंड व भूटान तक की जाती थी। ढाका बस स्टैंड के समीप से पकड़े गए महिला व पुरूष भूटान सीमा से असम के क्षेत्र के निवासी हैं।

input-jagran

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News