Home » Bihar » मुजफ्फरपुर » मुजफ्फरपुर में महिला दरोगा ने खाया जहर, आत्महत्या से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

मुजफ्फरपुर में महिला दरोगा ने खाया जहर, आत्महत्या से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

by Top Bihar
0 comment

मुजफ्फरपुर, बिहार – मुजफ्फरपुर जिले में पुलिस महकमे में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक महिला दरोगा ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। 28 वर्षीय दीपिका कुमारी, जो पटना के राम कृष्ण नगर की रहने वाली थीं, ने सलफास खाकर आत्महत्या की। उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड सिपाही रोहित सिंह को फोन कर जानकारी दी, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

किराए के मकान में खाया जहर

दीपिका कुमारी, जो 2020 बैच की दरोगा थीं, मुजफ्फरपुर के बेला के लक्ष्मी नारायण कॉलोनी में किराए के मकान में रहती थीं। उन्हें 21 जून को मुजफ्फरपुर साइबर थाना में पोस्टिंग मिली थी। जहर खाने के बाद दीपिका ने रोहित सिंह को फोन किया, जो केंद्रीय कारागार के जेल में तैनात सिपाही हैं। रोहित ने तुरंत दीपिका के परिवारवालों को पटना में सूचना दी।

इलाज के दौरान हुई मौत

परिजन और पुलिस दीपिका के आवास पहुंचे और उसे इलाज के लिए खादी भंडार स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। महिला दरोगा के जहर खाने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई। साइबर डीएसपी, लाइन डीएसपी सहित थाने के पुलिसकर्मी अस्पताल पहुंचे। इलाज के दौरान दीपिका की जुरन छपरा स्थित एक निजी क्लीनिक में मौत हो गई।

मां और बॉयफ्रेंड से की आखिरी बातचीत

जहर खाने से एक घंटे पहले दीपिका ने अपनी मां से फोन पर बातचीत की थी और फिर अपने बॉयफ्रेंड रोहित सिंह को फोन कर बताया कि वह तनाव में हैं और सलफास खा ली है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया।

साइबर थाने में हाल ही में हुई थी ज्वाइनिंग

दीपिका के पिता राजनंदन प्रसाद ने बताया कि उनकी बेटी पहले खुदी राम बोस केंद्रीय कारा में सिपाही के पद पर तैनात थी। बाद में वह दरोगा बनीं और 21 जून को साइबर थाने में अपनी ज्वाइनिंग दी थी।

परिवार में मची चीख-पुकार

दीपिका के पिता पटना में ऑटो चलाते हैं। दीपिका चार बहन और एक भाई में तीसरे नंबर पर थीं। बड़ी बहन सरकारी शिक्षक हैं, दूसरी बहन गृह विभाग दिल्ली में स्टेनो हैं और छोटी बहन झारखंड मिलिट्री पुलिस में थी, लेकिन उन्होंने दो साल पहले त्यागपत्र दे दिया था। दीपिका की जान-पहचान रोहित से हाजीपुर जेल में हुई थी।

निजी कारणों से की आत्महत्या

सीटी एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि छानबीन से स्पष्ट है कि निजी मामले की वजह से महिला दरोगा ने आत्महत्या की है। परिवारवालों के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like