Saturday, June 15, 2024
HomeबिहारपटनाCM की सुरक्षा में चूक को लेकर बड़ा खुलासा, चेन लूटकर भागने...

CM की सुरक्षा में चूक को लेकर बड़ा खुलासा, चेन लूटकर भागने के दौरान नीतीश कुमार के करीब पहुंचे थे लुटेरे

पटना. गुरुवार को पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली. दरअसल रोज की तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. मुख्यमंत्री आवास के आसपास उस वक्त सुरक्षा कड़ी कर दी जाती है लेकिन गुरूवार को उनकी सुरक्षा में एक बड़ी चूक सामने आई जब मॉर्निंग वॉक के दौरान दो बाइकर मुख्यमंत्री के पास पहुंच गए. आनन-फानन में मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने उन दोनों बाइकर्स को पकड़ लिया.

मामले की घंटों तफ्तीश चली और जो खुलासा हुआ वह चौंकाने वाला था. गिरफ्तार किए गए दोनों बाइकर्स अपराधी निकले. उन्होंने गुरुवार की सुबह ही पटना के एसके पूरी थाना क्षेत्र के पॉश इलाके बोरिंग रोड में एक महिला से चेन स्नैचिंग की थी. दरअसल तीन की संख्या में अपराधी थे. तीन में एक जिसने चैन स्नैचिंग की थी वह बाइक से चैन के साथ उतर गया था. बाकी दो दूसरी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे और सीएम हाउस चले आए थे.

पटना में पुलिस की बड़ी चूक, कैदी वैन से एक साथ फरार हुए 3 अपराधी, पेशी के लिये जा रहे थे कोर्ट

तीनों अपराधी मसौढ़ी के रहने वाले बताए जाते हैं. दोनों गिरफ्तार अपराधियों ने अपना अपराध स्वीकार किया है जबकि फरार हुए तीसरे अपराधी की खोजबीन की जा रही है. हालांकि पूरे घटनाक्रम को लेकर पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने सीएम की सुरक्षा में चूक की बात को स्वीकार किया है. मीडिया कर्मियों से बात करते हुए पटना के एसएसपी ने कहा कि इस घटना से एक बड़ी सबक मिली है. उन्होंने कहा कि पुलिस महकमा इस पूरे मामले को काफी गंभीरता से लिया है और इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि आगे से कोई बड़ी चूक ना हो.

एसएसपी लाख कहें लेकिन हाल के महीनों में सीएम की सुरक्षा में चूक के कई दृष्टांत सामने आए हैं. बहरहाल अब देखने वाली बात होगी कि गुरुवार को हुई घटना से पुलिस कितनी सबक लेती है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News