Tuesday, July 23, 2024
Homeबिहारपटनासिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक कांड मामले में बड़ा खुलासा, बिहार पुलिस...

सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक कांड मामले में बड़ा खुलासा, बिहार पुलिस का जवान भी साजिश में था शामिल, गिरफ्तार

पटना. सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक कांड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल पिछले 1 अक्टूबर को बिहार पुलिस के लिए हुई सिपाही भर्ती परीक्षा में धांधली करने वालों में बिहार पुलिस के जवान के भी शामिल होने के सबूत मिले हैं. मिली जानकारी के अनुसार पेपर-लीक कांड में कार्रवाई करते हुए पटना पुलिस ने नालंदा पुलिस के क्यूआरटी में तैनात जवान कमलेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल रामकृष्ण द्वारका कॉलेज से जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया था उसे में कमलेश की भूमिका उजागर हुई.

बताया जाता है कि उसने अपने सगे बहनोई मनु उर्फ मोनू समेंत दूसरे लोगों को आंसर व्हाट्सएप पर भेजा था. कंकड़बाग पुलिस ने जब दुल्हन बाजार के रहने वाले मनु के मोबाइल को दो दिनों तक खंगाला तब पुलिस को इस बात की जानकारी मिली कि कमलेश कुमार ने हीं व्हाट्सएप के माध्यम से आंसर की वायरल किया था.

मिली जानकारी के अनुसार एसआईटी पटना और नालंदा में छापेमारी कर रही है. सूत्रों की माने तो पटना से भी एक आरोपी को पकड़ा गया है. कमलेश कुमार मूल रूप से गया का रहने वाला बताया जाता है. साल 2021 में उसका चैन सिपाही पद के लिए हुआ था. रविवार को परीक्षा के दौरान कंकड़बाग स्थित रामकृष्ण द्वारका कॉलेज से जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया था उसे में कमलेश की भूमिका उजागर हुई.

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने पर अभ्यर्थी ने खाया जहर, स्थिति गंभीर

इधर आर्थिक अपराधिकारी से लेकर विभिन्न जिलों की पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वालों की गिरफ्तारी में जुटी है. वहीं दूसरी तरफ सिपाही भर्ती परीक्षा की नई तिथि को लेकर बुधवार को सोशल मीडिया पर फर्जी सूचना प्रसारित होती रही. लेकिन, केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती ने कहा है कि ऐसा कोई भी पत्र अभी जारी नहीं किया गया है. इसकी जांच होगी और दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News