Home » Bihar » पटना » Patna: गांधी मैदान में सीएम नीतीश के पास पहुंचे युवक को बंधपत्र पर छोड़ा, अनुकंपा नियुक्ति न मिलने से था नाराज

Patna: गांधी मैदान में सीएम नीतीश के पास पहुंचे युवक को बंधपत्र पर छोड़ा, अनुकंपा नियुक्ति न मिलने से था नाराज

by Top Bihar
0 comment

पटना: गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास पहुंचने की चेष्ठा करने के आरोप में हिरासत में लिए गए युवक को निजी बंधपत्र पर छोड़ा गया, उसकी पहचान मुंगेर जिले के नया रामनगर थानांतर्गत गढ़ी निवासी नितेश कुमार के रूप में हुई, उसके पिता राजेश्वर मंडल 1996 में लोकसभा चुनाव कराकर लौटने के दौरान मसौढ़ी में नक्सली हमले में बलिदान हो गए थे।

हालांकि, अनुकंपा के आधार पर नितेश की नौकरी नहीं लग सकी थी। इससे वह क्षुब्ध था। सिटी एसपी वैभव शर्मा ने बताया कि घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया गया।

गेट नबंर छह से किया प्रवेश

इसमें पाया गया कि नीतेश ने मां और भाई के साथ गांधी मैदान में गेट नंबर छह से प्रवेश किया था। गेट पर तैनात कर्मियों ने तीनों की जांच की थी। नि‍तेश चिल्लाते हुए वीआईपी दीर्घा की ओर आया था, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया था।

इसके बाद उसे गांधी मैदान थाने में लाकर पूछताछ की गई। साथ ही मुंगेर से नितेश और उसके परिवार के बारे में जानकारी हासिल की गई।

नहीं मिला आपराध‍िक इतिहास

वहां से जानकारी मिली कि नितेश का आपराधिक इतिहास नहीं है, उसके परिवार की स्थानीय ख्याति भी ठीक है। वह पिता की जगह नौकरी चाहता था, लेकिन काल बाधित होने के कारण उसे अनुकंपा का लाभ नहीं मिल सका। इससे वह काफी तनाव में था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like