Tuesday, July 23, 2024
Homeबिहारबिहार टॉपर घोटाले के माफिया बच्चा राय के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी,...

बिहार टॉपर घोटाले के माफिया बच्चा राय के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, ED की जब्त जमीन पर ही कर लिया था कब्जा

बिहार के टॉपर घोटाले के आरोपित भगवानपुर निवासी अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के दो ठिकाने पर ईडी की छापेमारी की जा रही है। शनिवार की सुबह बच्चा राय के भगवानपुर के किरतपुर राजाराम स्थित विशुन राय महाविद्यालय एवं विशुन राय टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में ईडी की छापेमारी चल रही है। ईडी के कई बड़े अधिकारी दोनों संस्थान में गहन जांच कर रही है।

क्या है मामला?

बाहर पुलिस बल तैनाती की गई है। मालूम हो कि बिहार के टॉपर शिक्षा घोटाले के आरोपित अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के करीब 42 डिसमिल जमीन को ईडी ने जब्त किया था। जब्त जमीन को बच्चा राय ने कब्जा कर लिया था। कब्जा किए जाने के बाद ईडी ने भगवानपुर थाना से जब्त जमीन को खाली कराने की गुहार लगाई थी।

खाली नहीं किए जाने पर ईडी ने भगवानपुर थाने में बच्चा राय के विरुद्ध जमीन कब्जा करने के आरोप में बीते 18 नवंबर को भगवानपुर थाने में प्राथमिक की दर्ज कराई थी। उसके बाद शनिवार की सुबह ईडी ने अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के दो ठिकाने पर छापेमारी शुरू कर दी।

2016 में टॉपर घोटाला के बाद चर्चा में आया था बच्चा राय

2016 में वैशाली जिले के भगवानपुर के विशुन राय महाविद्यालय अचानक सुखिर्यो में आया था। मालूम हो कि 2016 की इंटर आर्ट्स परीक्षा में वैशाली के विशुन राय महाविद्यालय की छात्रा रूबी राय ने टॉप किया था।

इसके बाद मीडिया इंटरव्‍यू में उसने अपने विषय पॉलिटिकल साइंस को ‘प्रोडिकल सांइस’ कहते हुए बताया कि इसमें खाना बनाने की पढ़ाई होती है। बच्‍चा राय के कॉलेज की इस प्रोडिकल गर्ल के उक्‍त इंटरव्‍यू के बाद विवाद बढ़ता गया और सरकार ने जांच समिति गठित कर दी। इसके बाद घोटाले की परतें उघड़ती चली गईं।

इस टॉपर घोटाला में बच्चा राय की प्रमुख भूमिका बताई गई थी। उसके बाद बच्चा राय को पुलिस ने गिरफ्तार किया था फिलहाल बच्चा राय जमानत पर बाहर हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News