Home » Bihar » सिवान » सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को HC से मिली जमानत, किसी भी वक्त रिहाई

सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को HC से मिली जमानत, किसी भी वक्त रिहाई

by Top Bihar
0 comment

सिवान : पटना हाई कोर्ट ने पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब की नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उसे जमानत दे दी है. मोतिहारी के सैयद फरहान अहमद ने प्राथमिकी दर्ज करा कर आरोप लगाये थे कि मार्केट की इमारत का निर्माण कराने के दौरान ओसामा समेत एक सौ अज्ञात लोग आए और बंदूक़ से ताबड़-तोड़ फायरिंग करने लगे. इसी एफआईआर पर केस दर्ज हुआ था जिसपर उनकी गिरफ्तारी हुई थी.

ओसामा शहाब को मिली हाईकोर्ट से जमानत

ओसामा के आदेश पर सभी अभियुक्त इमारत की दीवार को गिराने लगे और उससे रंगदारी भी मांगी. ओसामा पर आईपीसी की धारा 447, 341, 323, 324, 307, 384, 427, 504, 506, 34 एवं आर्म्स एक्ट की धारा 27 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. ओसामा 01 नवंबर 2023 से जेल में बंद हैं. जस्टिस सुनील दत्त मिश्रा के समक्ष ओसामा के अधिवक्ता अभिषेक कुमार ने बताया कि ओसामा को पूर्व ज़मीनी विवाद की वजह से झूठा फंसाया गया है.

42 कट्ठा जमीन के लिए गोलीबारी का मामला

शिकायतकर्ता पर आग्नेयास्त्र से संबंधित कोई ज़ख़्म भी नहीं है. उनकी दलीलों को सुनने के बाद हाई कोर्ट ने नियमित जमानत याचिका को स्वीकृति दे दी. दअरसल हुसैनगंज थाना क्षेत्र में 42 कट्ठा जमीन मामले में गोलीबारी कराने का आरोप ओसामा साहब और उनके करीब सलमान पर लगा था, जिसमें सिवान व्यवहार न्यायालय ने उन्हें जेल भेज दिया था. इसके कुछ माह बाद उन्हें कोर्ट ने जमानत दे दी थी, लेकिन मोतिहारी में केस लंबित होने के कारण वह सिवान जेल से बाहर नहीं आ सके थे.

हाईकोर्ट से मिली राहत

उसके बाद मोतिहारी न्यायालय में उनकी जमानत अर्जी दाखिल की गई थी, लेकिन कोर्ट के द्वारा जमानत अर्जी खारिज कर दी गई थी, जिसके बाद ओसामा की जमानत के लिए पटना हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जहां उन्हें आज जमानत मिल गई.

हेना शहाब ने किया खुशी का इज़हार

आपको बता दें कि सिवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के पुत्र को ओसामा शहाब को पटना हाई कोर्ट से जमानत मिली तो उनकी मां हेना शहाब भी काफी खुश दिखीं. उनके समर्थकों में भी काफी खुशी के लहर दौड़ गई. हेना शहाब ने भी तमाम दर्शकों के और अपने चाहने वालों के बीच में खुले मंच से ऐलान किया कि आज बहुत ही खुशी का दिन है. क्योंकि आज हमारे बच्चे को रिहाई मिल गई है. यह वह मौका था जब सिवान जिले के आंदर थाना क्षेत्र में क्रिकेट मैच में चीफ गेस्ट के तौर पर हेना शहाब पहुंची थीं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like