Thursday, June 20, 2024
HomeबिहारपटनाCBI के सामने आज पेश नहीं होंगे तेजस्वी यादव, पत्नी राजश्री की...

CBI के सामने आज पेश नहीं होंगे तेजस्वी यादव, पत्नी राजश्री की तबीयत बिगड़ी; दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती

पटना: जमीन के बदले नौकरी (Land For Job Scam) मामले में भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे बिहार के उपमुख्यमंत्री और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के स्वास्थ्य के कारण CBI के सामने पेश नहीं होंगे। सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को ED के छापे के बाद उनकी पत्नी राजश्री यादव की तबीयत बिगड़ी गई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राजश्री यादव गर्भवती हैं। शुक्रवार को 12 घंटे की पूछताछ के बाद ब्लड प्रेशर की समस्या के कारण वे बेहोश हो गईं। लालू साद यादव (Lalu Prasad Yadav) और उनका पूरा परिवार लैंड फॉर जॉब स्कैम घोटाले के आरोपों में घिरा है। शुक्रवार को लालू यादव के बेटे-बेटियों समेत अन्य करीबियों के घर पर ईडी की छापेमारी (ED Raid) के बाद सीबीआई (CBI) ने बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को तलब किया था। सीबीआई के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि तेजस्वी यादव को दूसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

इससे पहले 4 फरवरी को तेजस्वी यादव को सीबीआई ने इस मामले में समन जारी किया था। हालांकि, तब भी वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए, जिसके बाद शनिवार को नई तारीख दी गई। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो शनिवार 11 मार्च को सीबीआई ने रेलवे में जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में तेजस्वी यादव पत्नी की खराब सेहत के कारण पूछताछ के लिए पेश नहीं होंगे।

ईडी की रेड के दौरान मौजूद थे तेजस्वी 

समाचार एजेंसी पीटीआई की मानें को तेजस्वी यादव को शनिवार की सुबह दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। शुक्रवार को ईडी की छापेमारी के दौरान तेजस्वी यादव दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कालोनी स्थित अपने मकान पर मौजूद थे। ईडी का दावा है कि लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में उनके खिलाफ सबूत और डॉक्यूमेंट्स मिले हैं।

24 ठिकानों पर सुबह से रात तक चली छापेमारी

शुक्रवार को ईडी लालू यादव और उनके रिश्तेदारों के दिल्ली, एनसीआर, पटना, रांची और मुंबई में कुल 24 ठिकानों पर एक साथ छापामारी के लिए पहुंची। ये रागिणी यादव, चंदा यादव, हेमा यादव, नवदीप सरदाना, प्रवीण जैन, सैयद अबु दोजाना, एके इन्फोसिस्टम, ब्रह्मा सिटी प्राइवेट लिमिटेड, एलिट लैंडबेस, ह्वाइटलैंड कारपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड और मेरिडियन कंस्ट्रक्शन से संबंधित हैं। ईडी ने 53 लाख नकद, 1,900 डालर, 540 ग्राम सोने के बिस्किट, 1.5 किलो सोने के गहने और अहम दस्तावेज बरामद होने का दावा किया है। सुबह से शुरू हुई यह कार्रवाई देर रात तक जारी रही।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News