Bihar Tourism Reels Scheme: रील्स बनाने के शौकीन हैं तो पैसा-पुरस्कार देगी बिहार सरकार, बस करना होगा ये काम

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Tourism Reels Scheme: सोशल मीडिया पर इन दिनों रील्स बनाने वालो की धूम मची हुई है. लोग कई तरह के रील्स बनाते हुए देखे जाते हैं और सोशल मीडिया पर अपनी पहचाना बना रहे हैं. अगर यह कहा जाए कि अब रील्स बनाने पर पैसे भी कमा सकते हैं और सरकार सम्मानित भी करेगी तो जानकर चौंक जायेंगे, पर यह सच है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के विभाग पर्यटन विभाग ने नई योजना पर काम शुरू किया है और इसका ऐलान किया. बिहार के पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने और ग्रामीण स्तर पर दूर दराज स्थान पर पर्यटन को दुनिया तक बेहतर तस्वीर पहुंचाने के लिए पर्यटन विभाग कई योजनाओं पर काम कर रही है.

इसी के तहत तेजस्वी यादव ने ऐलान करते हुए कहा कि वैसे लोग जो बिहार के पर्यटक स्थलों को अपने रील्स के जरिए बढ़ावा देते हैं और बिहार पर्यटन को दुनिया तक पहुंचाने में मदद करते हैं तो ऐसे लोगों को सरकार सम्मानित करेगी. वैसे लोगों को पुरस्कार भी दिया जायेगा. तेजस्वी यादव ने बताया कि बिहार में कई ऐसे स्थल हैं जो अभी तक दुनिया की नजरों से दूर हैं और लोग इनके बारे में नहीं जानते. जरूरत है ऐसे पर्यटक स्थलों को दुनिया की नजरों तक पहुंचाने की ताकि पर्यटक यहां तक पहुंच सकें.

फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन

बिहार में पर्यटक के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं. इसी के तहत रील्स बनाने वालो को पर्यटन क्षेत्र में काम करने की अपील की गई है.  बिहार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग ने फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया था, जिसमें देश के हर कोने से लोगों ने भाग लिया. वैसे लोग जिसने पर्यटन के क्षेत्र में फोटोग्राफी के जरिए बेहतर प्रदर्शन किया उन्हें डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सम्मानित करते हुए पुरस्कृत भी किया. आने वाले सालों मे भी ऐसे प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी.

अब राजगीर और मंदार रोप वे का ऑनलाइन टिकट 

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को ई टिकटिंग की शुरुआत करते हुए लोगों के लिए नई सुविधा की शुरुआत की है. अब वैसे लोग जो राजगीर रोप वे पर चढ़ना चाहते हैं या मंदार रोप वे से सैर करना चाहते हैं तो उनके लिए ऑनलाइन टिकट कटा सकते हैं.

राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच टकराव, KK Pathak के निर्देश को राजभवन ने किया खारिज, पूछा- पावर है क्या

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now