Sunday, July 21, 2024
HomeबिहारTrain Alert: बरौनी से गुजरने वाली रक्सौल हैदराबाद समेत कई ट्रेनें रद्द,...

Train Alert: बरौनी से गुजरने वाली रक्सौल हैदराबाद समेत कई ट्रेनें रद्द, देखें लिस्ट

Train Alert: पूर्व मध्य रेलवे एक तरफ जहां लगातार सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत जैसी ट्रेनों की तादाद को बिहार में बढ़ा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ ट्रेनों को समयबद्ध तरीके के साथ-साथ सुचारू रूप से चलाने की दिशा में भी काम कर रहा है. हालांकि उन्नयन कार्य को लेकर रेलवे ट्रेनों को रद्द करने के साथ उसका रूट भी परिवर्तित कर देता है. इसी कड़ी में रेलवे ने अचानक कई ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी बेगूसराय जिला के यात्रियों को हो रही है जो बेगूसराय और बरौनी जंक्शन से अपने गंतव्य तक जाते हैं. हालांकि पूर्व मध्य रेलवे ने बेगूसराय रेल यात्रियों को पितृपक्ष मेला के दौरान पिंडदान के लिए कोसी एक्सप्रेस को पुनपुन हॉल्ट पर रुकने का आदेश जारी कर दिया गया है.

उत्तर बिहार के रेल यात्री सबसे ज्यादा बरौनी जंक्शन से यात्रा करना सुगम समझते हैं. यात्रियों को उम्मीद रहती है कि कहीं से ट्रेन मिले ना मिले इस जंक्शन से ट्रेन मिल जाएगी. पूर्व मध्य रेलवे ने सूचना जारी करते हुए बताया है कि बरौनी जंक्शन से होकर गुजरने वाली हैदराबाद-रक्सौल एक्सप्रेस, दरभंगा-सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन सहित कई ट्रेनों को तकनीकी कारणों से रद्द कर दिया गया है. जबकि जयनगर से बरौनी जंक्शन होकर राउरकेला तक चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को राउरकेला के बदले हटिया रेलवे स्टेशन पर ही आंशिक समापन करेगी. यह ट्रेन हटिया से वापस जयनगर के लिए चलाया जाएगा. ऐसे में पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि यात्री के सुविधा में उन्नयन एवं परिचालक सुगमता के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल राउरकेला स्टेशन यार्ड रीमॉडलिंग और तीसरी लाईन के काम के लिए 11 अक्टूबर तक प्रीएनआई तथा 12 से 15 अक्टूबर तक एनआई कार्य किया जाना है. इसको लेकर 15 अक्टूबर तक यात्रियों को इस परेशानियों का सामना करना होगा.

Bihar Weather: बिहार में होगी भारी बारिश! इन 17 जिलों को लेकर IMD का ऑरेंज अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

 पुनपुन घाट हॉल्ट पर रूकेगी कोसी एक्सप्रेस

पूर्व मध्य रेलवे ने सूचना जारी करते हुए बताया है कि पितृपक्ष मेला में शामिल होने वाले क्षेत्र के इच्छुक लोग कोसी एक्सप्रेस से पिंडदान के लिए पुनपुन घाट की यात्रा कर पाएंगे. रेलवे ने ऐसे रेल यात्रियों की सुविधा के लिए इस रेल खंड में गुजरने वाली कई ट्रेनों को पुनपुन हॉल्ट पर टहराव देने का निर्णय लिया है. जिसमें बरौनी और बेगूसराय से गुजरने वाली कोसी एक्सप्रेस को भी शामिल किया गया है. बता दें कि बेगूसराय जिला के रेलयात्री 14 अक्टूबर तक पुनपुन हॉल्ट पर जाने के लिए इस ट्रेन की यात्रा कर पाएंगे. हालांकि इस बदलाव के बीच बेगूसराय जिला के रेलवे स्टेशन से यात्रा करने वाले रेल यात्रियों में नाराजगी है. उनका कहना है की ट्रेन के कैंसिलेशन और बदलाव से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सुगम यात्रा के लिए कोई व्यवस्था नहीं की जाती है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News