Bihar News: ‘वंदे मातरम’ को लेकर आपस में भिड़ गए दो शिक्षक, जानें क्या है पूरा मामला

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar News: बेगूसराय में शिक्षा के मंदिर की अस्मिता को गिराती एक तस्वीर सामने आ रही है. जिसमें एक ही समुदाय के दो शिक्षकों के बीच विवाद को लेकर जमकर लाठियां चली. इस विवाद में 3 लोग घायल हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया है. मामला बखड़ी थाना क्षेत्र के प्राणपुर मध्य विद्यालय हिंदी की है. फिलहाल मौके पर पहुंचकर वरीय पदाधिकारियों ने स्थिति को काफी मशक्कत के बाद नियंत्रित किया है. पदाधिकारियों एवं पुलिस बल की टीम अभी भी घटनास्थल पर जमी हुई है.

विपक्षी नेताओं से मिलने नहीं गये थे दिल्ली, पटना लौटकर सम्राट चौधरी के बयान पर नीतीश कुमार ने कही ये बात

दरअसल पूरा मामला स्वाधीनता दिवस उत्सव से जुड़ी हुई है. बताया जा रहा है कि प्राणपुर मध्य विद्यालय हिंदी में झंडोत्तोलन के बाद भारत माता की जय एवं वंदे मातरम के नारे को लेकर मुस्लिम समुदाय के 2 शिक्षकों के बीच विवाद हुआ. जिनमें एक शिक्षक का कहना था कि हम भारत के नागरिक हैं. अतः हमें भारत माता की जय बोलनी चाहिए. वहीं दूसरे शिक्षक के द्वारा अपने धर्म का हवाला देते हुए नारा लगाने से इनकार किया गया था. उक्त मामले के बाद 15 अगस्त को किसी तरह विवाद को सुलझा लिया गया था लेकिन आज फिर इसी बात को लेकर नोकझोंक शुरू हुई और धीरे-धीरे दोनों ही शिक्षकों के समर्थक स्कूल में जुटने लगे तथा जमकर रोड़ेबाजी एवं लाठी डंडे से एक दूसरे की पिटाई करनी शुरू कर दी.

बिहार BJP महिला विधायक की ‘आपत्तिजनक तस्वीरें’ सोशल मीडिया पर वायरल, MLA ने फोटो को बताया एडिटेड

इस घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिसमें एक की हालत चिंताजनक बनी हुई है. सभी घायलों को स्थानीय पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना के बाद बखरी एसडीओ एवं डीएसपी सहित कई बरिय पदाधिकारी मौके पर पहुंचे तथा काफी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रण में लिया है. वहीं बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि 15 अगस्त के दिन बच्चों के कार्यक्रम में बच्चों के शामिल होने के को लेकर दो शिक्षकों के बीच विवाद हुआ था. इसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया है. फिलहाल पुलिस ने स्थिति को पूरी तरह अपने नियंत्रण में ले लिया है. दोनों शिक्षकों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की प्रक्रिया की जा रही है.

Lok Sabha Election: जदयू को लेकर प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी, नीतीश कुमार के मिशन पर तंज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now