गलवान शहीद के परिवार से दुर्व्यवहार पर बिहार विधानसभा में हंगामा, डीजीपी ने दिए जांच के आदेश

by Top Bihar
0 comment

DESK: बिहार के वैशाली के जन्दाहा थाना क्षेत्र में गलवान घाटी में शहीद जवान जय किशोर सिंह के पिता राजकपूर सिंह को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने का मामला अब तूल पकड़ लिया है. इसे लेकर विधानसभा में भाजपा के सदस्यों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया. इधर, मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस प्रशासन भी जांच कराने की बात कर रहा है.

पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि गलवान घाटी की घटना में शहीद सैनिक के पिता की गिरफ्तारी के क्रम में दुर्व्यहवार की खबरों को पुलिस महानिदेशक आर एस भट्टी द्वारा गंभीरता से लिया गया है. अपराध अनुसन्धान विभाग के अंतर्गत कमजोर वर्ग प्रभाग के अपर पुलिस महानिदेशक को विशेष टीम गठित कर इसकी जांच का निर्देश दिया गया है.

कमजोर वर्ग का एक विशेष दल इस घटना के अनुसंधान, सभी बिंदुओं तथा प्रकरण पर जांच कर अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगा. इस पूरे मामले में यदि कोई पुलिस पदाधिकारी अथवा कर्मी दोषी पाया जायेगा तो उसके विरूद्ध अनुशासनिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

इधर, बुधवार को यह मामला विधानसभा में भी उठा और भाजपा के सदस्यों ने इसे लेकर जमकर हंगामा किया. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा बिहार सरकार के मंत्री ने सेना का अपमान किया है. उन्हें सदन में माफी मांगने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने माफी नहीं मांगी. सिन्हा ने कहा कि मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि गलवान के शहीदों का अपमान हिंदुस्तान नहीं सहेगा.

‘किसी रिश्ते को धार्मिक एंगल नहीं दिया जा सकता’, लव जिहाद पर बॉम्बे HC, अंतरधार्मिक संबंधों पर कही यह बड़ी बात, जानें पूरा केस

इस दौरान भाजपा के सदस्य वेल में आ गए और हंगामा करते रहे. विपक्षी सदस्यों ने रिपोटिर्ंग टेबल उठाने की कोशिश की तथा कुर्सी को इधर उधर फेंक दिया. परिजनों का आरोप है कि सरकारी जमीन पर प्रस्तावित शहीद का स्मारक बनने से रोकने के लिए कोई दूसरे व्यक्ति से मामला दर्ज करवाया गया.

गौरतलब है कि शनिवार की देर रात जन्दाहा थाना के चकफतह निवासी शहीद सैनिक जय किशोर सिंह के पिता राज कपूर सिंह को पुलिस ने अतिक्रमण करने सहित विभिन्न आरोपों में गिरफ्तार कर लिया. परिजनों का आरोप है कि पुलिस उन्हें घसीटते व पीटते गिरफ्तार कर ले गई.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment