Home » Business » LPG Cylinder: अब करें LPG सिलेंडर पर भारी बचत! ऐसे मिल रही 300 रुपये की सब्सिडी, जानिए तरीका

LPG Cylinder: अब करें LPG सिलेंडर पर भारी बचत! ऐसे मिल रही 300 रुपये की सब्सिडी, जानिए तरीका

by Top Bihar
0 comment

LPG Cylinder. हर घर की जरूरत यानी कि एलपीजी सिलेंडर को लेकर महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ गई है, कि लोग परेशान रहते हैं हालांकि आपको बता दें कि सरकार इस पर भारी सब्सिडी पर गैस सिलेंडर उपलब्ध कराती है। लोगों को कम जानकारी होने के वजह से इसका फायदा नहीं उठा पाते हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसी खास योजना के बारे में बता रहे हैं। जिसमें आप बंपर लाभ उठाकर बहुत ही कम कीमत में एक गैस सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं।

देश में केन्द सरकार से लेकर राज्य सरकारें आम जन के लिए कई लाभ कारी स्कीम को संचालित कर रही है, उज्ज्वला योजना भी है, इस योजना के तहत सरकार वित्त वर्ष 2024-25 के लिए पीएम उज्ज्वला योजना (PM Ujjwala Yojana) के उपभोक्ताओं को 300 रुपये की सब्सिडी दे रही है।

उज्ज्वला योजना  के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त में रसोई गैस उपलब्ध कराई जाती है,जिससे ग्रामीण और शहरी दोनों इलाके में रहने वाले बीपीएल परिवार के लोगों को इसका फायदा मिल सकते, तो वही उज्ज्वला योजना में गैस सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी दी जा रही है, जिससे अगर आप लाभ लेना चाहते हैं, तो यहां पर सरकारी योजना का फॉर्म भर सकते हैं, जिसके बाद में सब्सिडी रसोई गैस मिलने लगेगी।

आप को बता दें कि कई लोगसरकारी योजना का लाभ नहीं ले पाते हैं, जिससे आजकल डिजिटल पेमेंट की सुविधा प्रदान करने वाले प्लेटफॉर्म पर जाकर बुकिंग पर कैशबैक मिल सकता है।

 गैस सिलेंडर ऐसे मिल रहा 10 फीसदी कैशबैक

तो वहा अगर आप इस महंगाई में का कीमत में कैशबैक के रुप में रसोई गैस सिलेंडर पाना चाहते हैं, तो डिजिटल पेमेंट की सुविधा प्रदान करने वाले प्लेटफॉर्म पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं, जिसमें से आप को एयरटेल थैंक्स ऐप (Airtel Thanks App) भी बड़ी सुविधा दे रहा है, यहां पर  ग्राहक बिजली, गैस या पानी के बिल पेमेंट्स पर पर 10 फीसदी तक कैशबैक पा सकते हैं।

हालांकि 10 फीसदी कैशबैक पाने के लिए ग्राहकों को गैस बुकिंग कर यहां पर बताए गए पेमेंट एयरटेल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से करें, जिसके बाद में कैशबैक आप को मिल जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like