Bihar Board 10th Result 2023: 16 लाख से अधिक स्टूडेंट्स का इंतजार होगा खत्म, आज इतने बजे आएगा मैट्रिक का रिजल्ट

by Top Bihar
0 comment

Bihar Board 10th Result 2023: बिहार बोर्ड मैट्रिक के 16 लाख से अधिक परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म होने जा रहा है. बिहार बोर्ड ने मैट्रिक का रिजल्ट जारी करने के तिथि और समय की आधिकारिक घोषणा कर दी है. जिसके अनुसार 10वीं कक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 1:30 बजे जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट, बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर जारी करेंगे. बीएसईबी के सभागार में नतीजे जारी किए जाएंगे. जिसके बाद आधिकारिक वेबसाइट Biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्ट की लिंक उपलब्ध हो जाएगी.

BSEB 10th Result: बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे कब आएंगे? किन वेबसाइट्स पर चेक कर पाएंगे मैट्रिक रिजल्ट

जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड मैट्रिक टॉप 10 में जमुई, नालंदा, औरंगाबाद, सुपौल, पटना, बेगूसराय, भोजपुर, सहारण, समस्तीपुर, मोतिहारी, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, कटिहार के सबसे ज्यादा छात्र शामिल रह सकते हैं. वहीं जानकारी यह भी है कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय के सबसे ज्यादा छात्र टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रह सकते हैं.

छात्राओं का प्रदर्शन होगा बेहतर

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार 12वीं की तरह 10वीं कक्षा में भी छात्राओं का प्रदर्शन छात्रों की तुलना में बेहतर रहेगा. मैट्रिक में टॉप 10 में बड़ी संख्या में छात्राएं शामिल रह सकती हैं. बता दें कि पिछले साल भी मैट्रिक का रिजल्ट 31 मार्च को ही जारी किया गया था.

BSEB 10th Result: आज जारी होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट, इन 6 स्टेप्स में ऐसे करें चेक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment