Thursday, June 20, 2024
HomeकरियरBihar Board BSEB 12th Result 2023: 12वीं के बोर्ड रिजल्ट को लेकर...

Bihar Board BSEB 12th Result 2023: 12वीं के बोर्ड रिजल्ट को लेकर आया महत्वपूर्ण अपडेट, आपके लिए जानना बेहद जरूरी

Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Date Time Kab Aayega, Sarkari Result 2023, biharboardonline.bihar.gov.in: बिहार बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट को लेकर रस्साकशी तेज हो गई है. पिछले साल 16 मार्च को 12वीं का रिजल्ट आया था. इस तरह पिछले साल के मुकाबले इस बार रिजल्ट लेट हो गया है. हालांकि 16 मार्च के बाद से ही सरगर्मी काफी तेज हो गई है. अगर आपको भी रिजल्ट का इंतजार है तो आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को रेगुलर फॉलो करते रहें. इस बार 13 लाख से अधिक परीक्षार्थियों को रिजल्ट का इंतजार है. माना जा रहा है कि इस सप्ताह में रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है लेकिन कुछ महत्वपूर्ण अपडेट भी आपके लिए जानने जरूरी हैं.

कहा जा रहा है कि इस बार 21 या 22 मार्च को रिजल्ट जारी किया जा सकता है. दावा यह भी किया जा रहा है कि 22 मार्च को दोपहर बाद 3 बजे बोर्ड के अधिकारी प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं, जिसमें शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर भी मौजूद रह सकते हैं.

बताया जा रहा है कि इस बार 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वालों की संख्या 400 है. ऐसे टॉपर्स की लिस्ट बनाई गई है और सबको फोन कर बुलाया गया और उनका वेरिफिकेशन किया गया है. इन 400 छात्रों में कॉमर्स, साइंस और आर्टस के छात्र हैं.

यह भी जानकारी मिली है कि लखीसराय जिले का एक छात्र सोमवार को बोर्ड कार्यालय पहुंचा और उसने दावा किया कि उसका एग्जाम काफी अच्छा गया था पर टॉपर्स वेरिफिकेशन के लिए उसके पास कॉल नहीं गया है. उसने बताया कि मैट्रिक में उसे 460 अंक प्राप्त हुए थे.

एक दावा यह भी किया जा रहा है कि औरंगाबाद के एक ही कोचिंग के 30 छात्रों का रिजल्ट टॉपर्स की सूची में था. इससे बोर्ड के अधिकारी काफी परेशान हो गए. 3 दिनों तक बोर्ड के अधिकारी इन छात्रों का वेरिफिकेशन करते रहे. कहा तो यह भी जा रहा है कि रविवार यानी 19 मार्च को इन छात्रों को अलग अलग बैठाया गया और सभी विषयों की परीक्षा फिर से ली गई.

पहले सूचना आई थी कि वेरिफिकेशन 14 से 18 मार्च तक होना था लेकिन 19 मार्च की देर शाम तक यह प्रक्रिया जारी रही. इसलिए रिजल्ट आने में एक दो दिन की देरी हो सकती है. बताया जा रहा है कि 12वीं का रिजल्ट शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर घोषित कर सकते हैं. इस दौरान शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव भी मौजूद रह सकते हैं. यह भी कहा जा रहा है कि आज रिजल्ट के डेट को लेकर कोई बड़ा अपडेट आ सकता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News