Tuesday, July 16, 2024
Homeकरियररोजगार का सुनहरा मौका, बिहार के इस जिले में लगेगा नियोजन कैंप,...

रोजगार का सुनहरा मौका, बिहार के इस जिले में लगेगा नियोजन कैंप, जानिए कितनी मिलेगी सैलरी?

bihar rojgar mela: भागलपुर जिले के सभी प्रखंड कार्यालय परिसर व जिला नियोजनालय परिसर में 27 मई से 18 जून तक नियोजन कैंप लगाया जायेगा. इसमें 120 बेरोजगार युवक को रोजगार मिलेगा. चयनित अभ्यर्थियों को 14500 से लेकर 27 हजार तक वेतन व अन्य सुविधा मिलेगी.

एसआईएस लगाएगी जॉब कैंप

जिला प्रशासन के सहयोग से गरीब शिक्षित एवं बेरोजगार को रोजगार देने के उद्देश्य सुरक्षा प्रदान करने वाली बिहार की कंपनी सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड की ओर से यह कैंप लगाया जायेगा. भर्ती अधिकारी लक्ष्मी नारायण सिंह ने बताया कि ताया कि यह भर्ती केवल पुरुषों के लिए है.

इन पदों पर होगी बहाली

सुरक्षा जवान का 100 पद, सुरक्षा सुपरवाइजर व सीआइटी 20 पद पर बहाली होगी. इसके लिए आयु सीमा 21 से 37 वर्ष, शैक्षणिक योग्यता सुरक्षा जवान के लिए मैट्रिक पास, सुरक्षा सुपरवाइजर के लिए इंटर पास व एनसीसी सी व बी के लिए अभ्यर्थी को छूट, लंबाई 167.5 सीएम, सुरक्षा जवान के लिए 170 सीएम, सुपरवाइजर सीआइटी 165 सीएम अनिवार्य है. सभी मापदंड पूरा करने के बाद लिखित परीक्षा ली जायेगी.

एक महीने की होगी ट्रेनिंग

केवल चयनित अभ्यर्थी को रजिस्ट्रेशन व प्रोस्पेक्टस के लिए 350 रुपये देना होगा. इसकी रसीद दी जायेगी. साथ ही नियुक्ति पत्र भी दी जायेगी. निर्धारित तिथि पर एसआइएस ट्रेनिंग सेंटर मुजफ्फरपुर झपहा नियर सीआरपीएफ कैंप फिजिकल कॉलेज परिसर में रिपोर्ट की जायेगी. यहां एक माह की ट्रेनिंग होगी. ट्रेनिंग के दौरान व्यायाम ,सुरक्षा संबंधित क्लासेस, फायर फाइटिंग, अनुशासन एवं अन्य विषयों की जानकारी दी जायेगी. ट्रेनिंग के दौरान रहने और खाने की सुविधा कंपनी की ओर से होगी.

कहां होगी पोस्टिंग

ट्रेनिंग के बाद देश के विभिन्न राज्यों में ड्यूटी के लिए भेजा जायेगा. केंद्र एवं राज्य सरकारी प्रतिष्ठान सचिवालय, लाल किला, ताजमहल, क़ुतुब मीनार, बड़े-बड़े औद्योगिक क्षेत्र, रेसिडेंसियल अपार्टमेंट, यूनिवर्सिटी, बैंक, एटीएम, मॉल, एयरपोर्ट, मेट्रो स्टेशन ,हॉस्पिटल आदि में ड्यूटी दी जायेगी.

कब कहां लगेगा नियोजन कैंप

लक्ष्मी नारायण सिंह ने बताया कि नवगछिया प्रखंड परिसर में 27 मई, गोपालपुर में 28, रंगरा चौक में 29, इस्माइलपुर में 30, कहलगांव में तीन जून, गोराडीह में चार जून, नारायणपुर में पांच, खरीक में छह, सबौर में सात, पीरपैंती में आठ, नाथनगर में 10, बिहपुर में 11, शाहकुंड में 12, सन्हौला में 13, सुल्तानगंज में 14, जगदीशपुर में 15, एवं अवर प्रादेशिक नियोजनालय, भागलपुर परिसर में 18 जून को नियोजन कैंप लगाया जायेगा.

इन दस्तावेजों की होगी जरूरत

अभ्यर्थियों को आवश्यक दस्तावेज मैट्रिक का मार्कशीट, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, पासपोर्ट साइज फोटो लेकर भर्ती स्थान पर निर्धारित तिथि व समय पर उपस्थित होना है. अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 7667769617 पर संपर्क कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News