Home » Career » BPSC 69th Prelims Result: बिहार पीएससी सीसीई रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, देखिए डिटेल्स

BPSC 69th Prelims Result: बिहार पीएससी सीसीई रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, देखिए डिटेल्स

by Top Bihar
0 comment

BPSC 69th Prelims Result: बिहार लोक सेवा आयोग 69वीं प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के परिणाम उचित समय पर जारी कर देगा। आयोग की ओर से 28 अक्टूबर पर जारी नोटिस के अनुसार, 30 सितंबर 2023 को आयोजित एकीकृत 69वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के तहत सामान्य अध्ययन (General Studies) के विषय की प्रॉविजनल आंसर की जारी की गई थीं।

इन आंसर की पर अभ्यर्थियों से 6 अक्टूबर 2023 से 17 अक्टूबर 2023 तक आपत्ति आमंत्रित की गई थी। आयोग ने कहा था कि आंसर की पर अभ्यर्थियों की आपत्तियों की समीक्षा के बाद विषय विशेषज्ञ की समिति द्वारा तैयार किए गए इस विषय की प्रश्न पुस्तिका श्रृंखला- ए, बी, सी और डी के सभी प्रश्नों के अंतिम आदर्श उत्तर आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर प्रदर्शित हैं। इस प्रकार अनुमान लगाया जा सकता है कि बीपीएससी 69वीं प्रीलिम्स का रिजल्ट अंतिम तैयारी में है और जल्द ही जारी किया जाएगा।

आपको बता दें कि बीपीएससी 69वीं की प्रारंभिक परीक्षा की फाइनल आंसर की भी 28 अक्टूबर को जारी की जा चुकी हैं। बीपीएससी 69वीं प्रीलिम्स का रिजल्ट अब किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है।

छात्र को जबरन ले गए टॉयलेट, खिलाई पॉटी, वीडियो बनाकर किया वायरल

बीपीएससी 69वीं एकीकृत संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के जरिए राज्य में कुल 475 रिक्तियों को भरा जाना है। बीपीएससी की वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किए जाने के बाद आपके लिए रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक यहां भी शेयर किया जाएगा।

बीपीएससी 69वीं परीक्षा के लिए राज्यभर से व राज्य के बाहर से करीब 4 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इस परीक्षा में 73 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। परीक्षा नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान था, इससे उम्मीदवारों ने ज्यादा जोखिम नहीं लिया। आयोग की ओर से पूर्व में जारी जानकारी के अनुसार, परिणाम दिसंबर-जनवरी तक आएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like