करियर

BPSC​ Recruitment 2024​: हेड मास्टर भर्ती 2024 के लिए फटाफट करें अप्लाई, एक बार फिर मिला है आवेदन का मौका

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BPSC​ Head Master Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, बिहार में हेड मास्टर के बंपर पदों पर भर्ती निकली है. सबसे जरूरी बात यह है कि इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया बहुत पहले बंद कर दी गई थी, लेकिन दोबारा रजिस्ट्रेशन लिंक ओपन कर दी गई है. ऐसे में उन कैंडिडेट्स के पास एक और चांस है, जो आवेदन करने से चूक गए थे.

आधिकारिक वेबसाइट

इन पदों पर अप्लाई करने के इच्छुक कैंडिडेट्स को बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर bpsc.bih.nic.in जाना होगा. यहां से आप इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख

बीपीएससी हेड मास्टर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को 16 मई तक का मौका दिया गया है. इस तारीख के बाद एप्लीकेशन लिंक क्लोज कर दिया जाएगा. ऐसे में कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि तय तारीख से पहले ही अपने फॉर्म भर दें.

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 6061 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा. इनमें से कुल 2014 पद महिलाओं के लिए रिजर्व हैं. इस संबंध में डिटेल जानकारी के लिए बीपीएससी की वेबसाइट पर विजिट करें.

सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को मिलेगी नियुक्ति

बीपीएससी हेड मास्टर भर्ती 2024 के लिए कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक रिटेन एग्जाम 14 जून 2024 को आयोजित किया जाएगा.

कैबिनेट सचिवालय में 1.5 लाख सैलरी वाली नौकरी पाने का मौका, बिना परीक्षा होगा चयन, बस पूरी करनी है ये शर्तें

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

स्टेट एजुकेशन डिपार्टमेंट के तहत निकली बीपीएससी हेड मास्टर भर्ती 2024 के जरिए प्राइमरी स्कूलों में रिक्त पदों को भरा जाएगा. इन पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास कम से कम 50 प्रतिशत नंबरों के साथ किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now