Tuesday, July 16, 2024
HomeकरियरBSEB Bihar DElEd Result 2024 घोषित, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

BSEB Bihar DElEd Result 2024 घोषित, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. एग्जाम में शामिल अभ्यर्थी बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर अपने स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं.परीक्षा का आयोजन राज्य में निर्धारित केंद्रों पर 1 अप्रैल से 28 अप्रैल 2024 तक किया गया था.

वहीं अपरिहार्य कारणों के चलते 30 और 31 मार्च की परीक्षाएं पुनर्निर्धारित की गईं. परीक्षा का आयोजन पटना, भोजपुर, भागलपुर, छपरा, सीवान, दरभंगा, गया, मुजफ्फरपुर और पूर्णिया में स्थित 53 केंद्रों पर किया गया था. डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 6,81,982 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे. कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

BSEB Bihar DElEd Result 2024 कैसे करें चेक

  • आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं
  • होम पेज पर दिए गए डी.ई.एल.एड. संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें.
  • स्कोरकार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • अब चेक करें और प्रिंट निकाल लें.

BSEB Bihar DElEd Result 2024 Link अभ्यर्थी इस लिंक पर क्लिक कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

कब शुरू होगी काउंसलिंग?

कुल 30750 सीटों पर एडमिशन होने हैं. राज्य में डीएलएड के कुल 300 से अधिक काॅलेज हैं. बीएसईबी जल्द ही काउंसलिंग का शेड्यूल जारी करेगा. परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को उनकी रैंक और वरीयता के आधार पर विभिन्न डीएलएड कॉलेजों में सीटें आवंटित की जाएंगी.

काउंसलिंग के बाद डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा और फिर एडमिशन दिया जाएगा. काउंसलिंग प्रक्रिया में जिन अभ्यर्थियों को सीटें आवंटित की जाएंगी. उन्हें निर्धारित समय के अंदर अपने काॅलेज में फीस जमा करनी होगी. रिजल्ट के संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News