Home » Career » BSEB ने बढ़ाई 12वीं बोर्ड परीक्षा फाॅर्म भरने की डेट, अब इस तारीख तक करें रजिस्ट्रेशन

BSEB ने बढ़ाई 12वीं बोर्ड परीक्षा फाॅर्म भरने की डेट, अब इस तारीख तक करें रजिस्ट्रेशन

by Top Bihar
0 comment

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए परीक्षा फाॅर्म भरने की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया है. अब छात्र 10 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. पंजीकरण बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट SeniorSecondary.biharboardonline.com के जरिए करना होगा. 12वीं बोर्ड परीक्षा का फाॅर्म स्कूलों की ओर से भरा जाएगा. इस संबंध में बीएसईबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर नोटिस जारी किया है.

बता दें कि इससे पहले बीएसईबी ने स्कूलों को निर्देश दिया था कि पंजीकृत स्कूलों को वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा और उसे स्टूडेंट्स को देना होगा. बीएसईबी ने कहा कि स्कूल प्राधिकारियों द्वारा सभी विवरणों की जांच करने के बाद, छात्रों को ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरने के लिए कहा जाएगा.

इससे पहले बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 के लिए आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 11 अक्टूबर थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 17 अक्टूबर कर दिया गया था. अब इसे 10 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

2023 में बिहार बोर्ड ने 21 मार्च को 12वीं का रिजल्ट जारी किया था. कुल 83.70 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे. लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से बेहतर रहा. कॉमर्स टॉपर सौम्या शर्मा और रजनीश कुमार पाठक ने 95 प्रतिशत अंक हासिल किए. वहीं साइंस टॉपर आयुषी नंदन ने 94.8 प्रतिशत अंक हासिल किए. कला/मानविकी टॉपर मोहद्देसा को 95 प्रतिशत नंबर मिले थे.

वहीं बिहार सरकार की ओर से मैट्रिक और इंटर के मेधावी छात्र और छात्राओं को नकद पुरस्कार और लैपटाॅप देकर सम्मानित भी किया गया था. वहीं बोर्ड परीक्षा के मेधावी स्टूडेंट्स के लिए बीएसईबी ने नीट और जेईई की तैयारी के लिए मुफ्त कोचिंग की भी सुविधा शुरू की है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like