Friday, July 19, 2024
HomeकरियरInspector Recruitment 2023: इंस्पेक्टर के पद पर निकली नौकरी, सैलरी 142400 रुपये...

Inspector Recruitment 2023: इंस्पेक्टर के पद पर निकली नौकरी, सैलरी 142400 रुपये महीना तक; भत्ता अलग से

BSF Recruitment 2023 Sarkari Naukri: बीएसएफ इंस्पेक्टर (लाइब्रेरियन) के पद के लिए पुरुष और महिला भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है. जैसा कि बीएसएफ भर्ती 2023 की आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है, आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लाइब्रेरी साइंस या लाइब्रेरी और इनफोर्मेशन साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. बीएसएफ भर्ती 2023 के आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा 30 साल है. उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. बीएसएफ भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, दिए गए पद के लिए कुल 02 वैकेंसी हैं.

बीएसएफ भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, चयनित उम्मीदवार को 44900 से 142400 रुपये महीना के बीच सैलरी मिलेगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जैसा कि बीएसएफ भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना में दिया गया है, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 247 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और बीएफएस कर्मियों से संबंधित महिला उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. ऑनलाइन आवेदन 12.06.23 से शुरू हो गए हैं.

Post Name and Vacancies for BSF Recruitment 2023

आवेदन इंस्पेक्टर (लाइब्रेरियन) के पद के लिए आमंत्रित कर रहे हैं. जैसा कि बीएसएफ भर्ती 2023 के आधिकारिक नोटिफिकेशन में उल्लेख किया गया है, दिए गए पद के लिए कुल 02 वैकेंसी हैं.

Age Limit for BSF Recruitment 2023

बीएसएफ भर्ती 2023 के आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा 30 साल है.

Qualification for BSF Recruitment 2023

जैसा कि बीएसएफ भर्ती 2023 के आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिया गया है, आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पुस्तकालय विज्ञान या पुस्तकालय और सूचना विज्ञान में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

एक्सपीरिएंस- केंद्र सरकार या राज्य सरकार या स्वायत्त या वैधानिक संगठन या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या विश्वविद्यालय या मान्यता प्राप्त अनुसंधान या शैक्षणिक संस्थान के तहत एक पुस्तकालय में दो साल का प्रोफेशनल एक्सपीरिएंस होना चाहिए.

1- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पुस्तकालय विज्ञान या पुस्तकालय और सूचना विज्ञान में मास्टर डिग्री.

2- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा.

Selection Procedure for BSF Recruitment 2023

उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया के बारे में सभी डिटेल  शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बाद में सूचित किए जाएंगे. चयन प्रक्रिया के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News