Tuesday, July 16, 2024
HomeकरियरJob Alert : बिहार में सरकारी पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए...

Job Alert : बिहार में सरकारी पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए योग्यता और आवेदन की तारीख

पटना. अगर आप एमबीबीएस कर चुके हैं और बिहार में ही सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो आपके लिए बिहार स्वास्थ्य विभाग मौका लेकर आया है. स्वास्थ्य विभाग में मेडिकल ऑफिसर के लिए 1290 सीटों पर आवेदन मांगे जा रहे हैं. इसके लिए होली के पहले यानी कि 6 मार्च तक आवेदन देना होगा, क्योंकि आवेदन करने की यह आखिरी तारीख है. राज्य के सरकारी चिकित्सा महाविद्यालयों (आईजीआईएमएस सहित ) से नए-नए एमबीबीएस उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को राज्य सरकार की सेवा में संविदा पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं. आपको बता दें कि इसके लिए 65000 रुपए प्रति माहिना सैलरी होगी.

कैसे करें आवेदन

राज्य के सरकारी चिकित्सा महाविद्यालयों (आईजीआईएमएस, पटना सहित ) से वर्ष 2021 में एमबीबीएस उत्तीर्ण और इन्टर्नशिप पूरा कर चुके छात्रों को राज्य सरकार की सेवा में 02 वर्ष के लिए जनरल मेडिकल ऑफिसर के पद पर संविदा पर भर्ती किए जाने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जा रहे हैं. 6 मार्च के पहले तक आधिकारिक वेबसाईट https://state.bihar.gov.in/health पर जाकर अपराह्न 11:59 बजे तक आवेदन किया जा सकता है. विशेष जानकारी के लिए विभाग के आधिकारिक वेबसाइट का रुख करें.

कैसे होगा सिलेक्शन?

मेडिकल ऑफिसर के 1290 पदों में से अनारक्षित के लिए 516 पद, अनुसूचित जाति के लिए 206 पद समेत अलग-अलग श्रेणियों के पद रिजर्व हैं, तो वहीं महिलाओं के लिए भी 35% आरक्षण लागू हैं. सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त आवेदनों में से अभ्यर्थियों के चयन हेतु एक कमेटी का गठन किया जाएगा. यह कमेटी एमबीबीएस में प्राप्त अंक के आधार पर मेधा सूची तैयार करेगी. उसके बाद डॉक्टरों की पोस्टिंग की जाएगी. इसके लिए विज्ञापन स्वास्थ्य विभाग के वेबसाईट https://state.bihar.gov.in/health पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News